बिहार

कजरी और झूमर के साथ हुई स्वच्छता की बात

हर घर से कचरा उठाने के लिए नगर निगम संकल्पित: महापौर सीता साहू

  • स्वच्छ सर्वेक्षण में भाग ले लेकर पटना को बनाएं नंबर वन : डॉ आनंद कुमार

पटना । सावन की रिमझिम फुहारों के बीच महिलाओं ने गीत गाए। झूला झूले। कजरी और झूमर का आनंद लिया और साथ में स्वच्छता की बातें भी की। स्वच्छता संवाद में पटना नगर निगम की महापौर सीता साहू, वरिष्ठ अधिवक्ता और समाज सेवी डॉ. आनंद कुमार, वार्ड पार्षद गायत्री गुप्ता, रीता जैन, दिलीप कुमार गुप्ता,कोमल बर्णवाल तथा स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर डॉ. नीतू कुमारी नवगीत ने स्वच्छता के विविध पहलुओं पर चर्चा की।

राजेंद्र नगर के गणपति उत्सव हॉल में आयोजित कार्यक्रम में पटना की प्रथम नागरिक महापौर सीता साहू ने कहा कि नगर की सफाई के लिए पटना नगर निगम संकल्पित है और हर घर से कचरे के उठाव की व्यवस्था की गई है। कचरे के समग्र निष्पादन हेतु नागरिकों का सहयोग भी चाहिए। हर घर पर सूखा और गीला कचरा को अलग करने के लिए हरे और नीले रंग के डस्टबिन का प्रयोग करना चाहिए और गीला एवं सूखा कचरा अलग अलग ही नगर निगम की गाड़ी को सौंपना चाहिए। उन्होंने पटना नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर डॉ. नीतू कुमारी नवगीत द्वारा किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की। वरिष्ठ अधिवक्ता और समाजसेवी डॉ. आनंद कुमार ने कहा कि स्वच्छता सबके लिए आवश्यक है। स्वच्छ वातावरण में ही स्वच्छ घर और स्वच्छ घर में स्वस्थ व्यक्ति का वास होता है। स्वस्थ शरीर से स्वस्थ दिमाग बनता है। यदि स्वस्थ रहना है तो स्वच्छ रहना होगा।


ब्रांड एंबेसडर नीतू नवगीत ने लोकगीत गाकर महिलाओं को पहले झुमाया और फिर स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में भाग लेने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया।
पटना नगर निगम की स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर डॉक्टर नीतू कुमारी नवगीत ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में भाग लेने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी। नीतू कुमारी नवगीत ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लेकर आप पटना शहर की रैंकिंग को ऊपर ले जाने में मदद करें।
स्वच्छता जागरूकता सह सावन मिलन कार्यक्रम में सरिता वर्णवाल, आरती वर्णवाल, पिंकी गुप्ता, प्रेरणा गुप्ता, सुनीता गुप्ता, लक्ष्मी गुप्ता, रीना अग्रवाल, राखी कुमारी, बेबी कुमारी, सुधा कुमारी, रीना वर्णवाल, हेमलता, पूजा गुप्ता, डॉ सत्या मीनाक्षी, कुमकुम, सविता गुप्ता, मोना गुप्ता, रोशनी गुप्ता, स्मिता कुमारी आदि ने भी भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button