बिहारराजनीति

नोट बदलने वालों को वोट बदलकर सबक सिखाएं : ललन सर्राफ

जदयू की विचारधारा ही हमारी ताकत है : डॉ. अमरदीप

गया। गया के विष्णुपद रोड स्थित अशोक अतिथि निवास में जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ का संयुक्त प्रमंडलीय प्रशिक्षण सह संवाद कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर विधानपार्षद सह कोषाध्यक्ष ललन सर्राफ ने कहा कि आज भारत का संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। देश के इतिहास को बदलने की नापाक कोशिश की जा रही है। केन्द्र की मोदी सरकार ने साम्प्रदायिक और जातीय उन्माद के सिवाय देश को कुछ नहीं दिया। भ्रष्टाचार की भी उनकी अपनी परिभाषा है। उनके साथ जाकर बड़े से बड़ा भ्रष्टाचारी बेदाग हो जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के राज में एक ओर जंतर-मंतर पर बैठी पहलवान बेटियां प्रताड़ित की जाती हैं और दूसरी ओर मणिपुर में हमारी बेटियां निर्वस्त्र घुमाई जाती हैं, लेकिन इस संवेदनहीन सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता। विशेष राज्य का दर्जा बिहार का हक था, लेकिन नहीं मिला। ये सरकार बार-बार नोट बदलती है, इस बार हमलोग नोट के साथ अपना वोट भी बदल कर इन्हें सबक सिखाएंगे और हमारे नेता श्री नीतीश कुमार ने जिस भाजपा-मुक्त भारत का संकल्प लिया है, उसे 2024 में पूरा करके दिखाएंगे।

जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी, जेपी, लोहिया, बाबासाहेब अंबेडकर और जननायक कर्पूरी ठाकुर के विचारों के वाहक हैं। इन पुरोधाओं के सपनों और आदर्शों को इन्होंने जमीन पर उतारने का काम किया है। जदयू की विचारधारा ही हमारी ताकत है, जो हमारे विरोधियों के पास नहीं है। अब हमें आधुनिक तकनीक से भी स्वयं को लैस करना है और सोशल मीडिया पर देश की विभाजनकारी ताकतों को मुँहतोड़ जवाब देना है।
पूर्व विधायक सह जिलाध्यक्ष अभय कुशवाहा ने कहा कि 2024 के चुनाव में देश की जनता जुमलेबाजों को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे नेता के प्रयत्नों से ही ‘इंडिया’ गठबंधन ने आकार लिया है और इसे इतिहास रचने से कोई नहीं रोक सकता। 2024 में हम बिहार की 40 की 40 लोकसभा सीटें जीतेंगे।
प्रदेश महासचिव सुनील कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जैसे नेतृत्वकर्ता युगों में पैदा होते हैं। ये हमलोगों का सौभाग्य है कि हमें उनके नेतृत्व में काम करने का अवसर मिला है।
जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष धनजी प्रसाद ने कहा कि व्यवसायियों को एकजुट होकर 2024 की लड़ाई लड़नी होगी और अपने नेता का संदेश हर हाट, हर बाजार तक पहुँचाना होगा।
ध्यातव्य है कि आज ही ललन सर्राफ के नेतृत्व में गया के मुख्य बाजार में ‘‘हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान’’ भी चलाया गया। इस अभियान में जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष धनजी प्रसाद समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान एक-एक दूकान-प्रतिष्ठान में जाकर पार्टी का पर्चा बांटा गया और साथ ही नुक्कड़ सभा भी हुई।
कार्यक्रम में विधानपार्षद पूर्व मंत्री बिनोद यादव, पूर्व विधायक सह जिलाध्यक्ष अभय कुशवाहा, पूर्व विधायक कृष्णनंदन यादव, अजय पासवान, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मुकेश जैन, प्रदेश महासचिव सुनील कुमार, प्रदेश सचिव चंदन यादव, पूनम कुशवाहा, वरिष्ठ नेता मौलाना उमर नूरानी, अरविन्द सिंह, मुनेश्वर सिंह, दिनेश कुमार सिंह, जिला प्रवक्ता अवध बिहारी पटेल, जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के शिव गुप्ता, राजेश प्रसाद, प्रकाश राम पटवा, श्री नीरज वर्मा, अमित कुमार अधिवक्ता, जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के डॉ. मनीष कुमार, जगन्नाथ सिंह चन्द्रवंशी सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता धनजी प्रसाद ने और संचालन डॉ. अमरदीप ने किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button