बिहारराजनीति

भामाशाह जयंती पर सम्राट चौधरी ने कहा, नीतीश को राजनीति रूप से मिट्टी में मिला देने को को भाजपा संकल्पित

देश परतंत्र कैसे हुए यह जानने की जरूरत: विजय सिन्हा
पटना । महादानवीर भामाशाह जी की जयंती के अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में में एक समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर पटना में एक शोभायात्रा भी निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में भाजपा के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।
प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में भामाशाह जी के विचारधारा को अपनाने पर जोर दिया गया है तथा अपना दानकर समाज को खडा करने का संकल्प लिया गया।
समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भामाशाह जी को याद करते हुए कहा कि आज से करीब 500 साल पहले देश को बचाने और देश के निर्माण में अपना सर्वस्व न्योछावर कर सहयोग किया उससे हमें आज शिक्षा लेने की दरकार है। उन्होंने कहा कि अगर आज दनियों की बात होती है तो पहला नाम दानवीर कर्ण का है तो दूसरा नाम भामाशाह जी का है।

उन्होंने भामाशाह जी के परिवार जनों का आभार जताते हुए कहा कि 1980-82 में जब लोग भाजपा को वोट देने से भागते थे तब भी भामाशाह जी का परिवार भाजपा के साथ खडी थी। कांग्रेस की लाठी, गोली खाकर अत्याचार सहकर भी यह परिवार भाजपा को सींचने का काम किया।
उन्होंने कहा कि आज देश को प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का नेतृत्व मिला है जिन्होंने यह साफ संदेश दे दिया है कि हम अपनी विरासत को पूरी तरह संजोने का काम करेंगे। उन्होंने दुख प्रकट करते हुए कहा कि 1950 के दशक में जिन्होंने इतिहास लिखा उन्होंने हमारी संस्कृति सनातन को महिमामंडन करना बंदकर दिया और अत्याचारियों की पूजा करने लगे।
उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करती है। उन्होंने कहा कि जनसंघ के जमाने में ही कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने की बात कहीं गई थी और उस कमिटमेंट को पूरा कर दिया गया।
उन्होंने कहा कि भाजपा नीतीश कुमार की तरह पलटी नहीं मारती है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की राजनीति में उत्पति हुई है तो भाजपा के कारण ही हुई है। नीतीश कुमार भी भाजपा के कंधे पर बैठकर बिहार की सत्ता तक पहुंचते रहे। लेकिन वे अब पलटीमार चुके हैं।
उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि जिस तरह उत्तर प्रदेश में सरकार आतंवादियों और माफियाओं को मिट्टी में मिला रही है उसी तरह अगले चुनावों में नीतीश को राजनीति रूप् से मिट्टी में मिला देने का संकल्प लेना है। उन्होंने कहा कि आज हमें संकल्प लेना है कि बिहार में डबल इंजन की लोकप्रिय सरकार बनानी है।
उन्होंने कहा कि भामाशाही जी की तरह हमें भी नरेंद्र मोदी को ताकत देनी होगी इसके लिए बिहार की सभी 40 की 40 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी को विजयी बनाने का संकल्प लेना होगा।

इधर, भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने भामाशाह को देश का गौरव बताते हुए कहा कि हमें कई महापुरूषों से भी अलग रखा गया। उन्होंने कहा कि आज हमें विचार करने की जरूरत है कि हमारा विरासत क्यों ठहर गया। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आज इतिहास में देश की आजादी कैसे पाई गई इसे तो पढाया जाता है लेकिन हम परतंत्र कैसे हुए यह नहीं बताया जाता है।
उन्होंने जाति आधारित राजनीति करने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे लोगों को भामाशाह जी से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने लोगों से सर्वसमाज को साथ लेकर चलने की अपील करते हुए कहा कि आज जरूरत है कि सबको साथ लेकर समाज को आगे बढाया जाए तो समाज खुद आपको पहचान देगा।
भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा ने निर्णय लिया है कि देश की सभी विभूतियों को उनसभी के कार्यक्रमों को कर सम्मानित किया जाए, इसी उद्देश्य को लेकर भामाशाही जी की जयंती बडे धूमधाम से मनाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि आज देश में दो धाराएं बह रही हैं जो अतीक को सम्मानित करना चाहता है, मुगलों का इतिहास क्यों नहीं पढ़ाया जाता है और एक दूसरी धारा भाजपा की है जो सभी विभूतियों के सम्मानित करने और पूजा करने का निर्णय लिया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भामाशाह एक ऐसे उदाहरण ंहैं, जिन्होंने देश के लिए दान कर एक दिव्यपुरूष बन गए हैं।
भाजपा के पूर्व मंत्री मंगल पांडेय ने भामाशाह जी को याद करते हुए कहा कि उनके लिए राष्ट्र सर्वोपरि था और देशभक्ति सर्वोपरि था। उन्होनंे कहा कि आज हमें भामाशाह जी से देश के लिए कुछ देने के लिए सीखने की जरूरत है। देश को आगे बढाने के लिए हमें भी विचार करना हेागा।
इससे पूर्व महादानवीर भामाशाह जी की जयंती पर पटना के पुनाईचक स्थित उनकी प्रतिमा पर प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम का संयोजन संजय गुप्ता ने किया तथा कार्यक्रम का संचालन नरेश साव ने किया
इसके बाद वहां से भव्य शोभा यात्रा निकाली गई जिसमें नेता विरोधी दल श्री विजय कुमार सिन्हा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, पूर्व राज्यपाल श्री गंगा प्रसाद, पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री तार किशोर प्रसाद, पूर्व मंत्री श्री मंगल पांडेय, श्री नितिन नवीन, विधायक श्री अरूण कुमार सिन्हा, विधायक डॉ संजीव चौरसिया विधान पार्षद श्री जीवन कुमार, पटना की महापौर श्रीमती सीता साहू, पूर्व मंत्री श्री भीम सिंह चंद्रवंशी, कार्यकम्र के संयोजक संजय गुप्ता विधायक पवन जयसवाल विधान पार्षद लालू प्रसाद भाजपा के प्रदेश कार्यालय मंत्री सतपाल नरोत्तम जी भाजपा नेता मुकेश नंदन नरेश साव डॉ जगन्नाथ गुप्ता अजय गुप्ता समेत प्रदेश पदाधिकारी गण एवं कार्यकर्ता गण उपस्थित रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button