बिहारराजनीति

बिहार में अघोषित आपातकाल के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक होगा संघर्ष : विजय सिन्हा

पटना। बिहार विधानमंडल के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा मुंगेर में दिए गए मटन चावल भोज को लेकर मुंगेर के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कई तरह की जानकारी मांगी है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में अघोषित आपातकाल की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उन्होंने इसके बदलाव के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष करने की बात कही।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में बुधवार को सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने के बाद वे पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज कई समस्याएं आई जो सीधे भ्रष्टाचार से जुड़ी थी। उन्होंने कहा कि मुंगेर में जो महाभोज हुआ था उसमें कुछ लोगो ने अलग अलग तरह की बातें बताई। हमने कहा था लोग बोल रहे है तो जदयू अध्यक्ष ने अपने जिला अध्यक्ष से नोटिस भिजवाया है। जदयू जिलाध्यक्ष के नोटिस का जवाब दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इनके कार्यकर्ता और मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली थी कि 32 हजार लोग भोज में शामिल हुए। उन्होंने बताया कि मैंने भी एक पत्र वहां के डीएम को आज भेजा है, जिसमे उनसे पूछा है कि आपको इस भोज की विधिवत सूचना थी कि नहीं।
उन्होंने कहा कि पत्र के माध्यम से यह भी जानकारी मांगी गई है कि भीड़ नियंत्रित करने के लिए आपके द्वारा कोई आदेश निर्गत किया गया था कि नहीं। साथ ही मटन चावल परोसने की जानकारी मिली है तो निगम क्षेत्र में इतने बड़े व्यवस्था के लिए स्लाटरिंग हाउस की व्यवस्था की गई थी कि नहीं।
जिलाधिकारी से यह भी जानकारी मांगी गई है कि जानवर का स्वास्थ्य परिक्षण और मांस का परीक्षण किस पशु चिकित्सक और खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी के द्वारा किया गया था।
जानकारी के मुताबिक लगभग आठ टन मांस आने को बात सामने आई है, ऐसे में पूछा गया है कि क्या सभी प्रावधानों का पालन किया गया। उन्होंने कहा कि करीब 40 लाख रुपए से ऊपर का मांस आया था, तो इसका जीएसटी का भुगतान हुआ है या नहीं? उन्होंने इस मामले की जांच पटना उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से कराने की मांग सरकार से की है। उन्होंने 27 मई को डीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठने की भी घोषणा की
श्री सिन्हा ने मुंगेर लोकसभा के अंतर्गत लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों में पेयजल समस्या को लेकर हर घर नल का जल योजना में भ्रष्टाचार के कारण कोई काम नहीं हुआ। लोग अब पेयजल की समस्या झेल रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button