होम

बाँका विधीज्ञ संघ में 3 दिसंबर को भारत के प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद की जयंती को अधिवक्ता दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा

रिपोर्ट ~ के० पी० चौहान

संपादन ~ चुन्नु सिंह

बाँका…

देशरत्न डा• राजेन्द्र प्रसाद की जयंती बाँका विधीज्ञ संघ में 3 दिसंबर को धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए बाँका विधीज्ञ संघ और बाँका एडवोकेट एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में एक विशेष कमिटी का गठन किया गया है। इस कमिटी का अध्यक्ष बाँका विधीज्ञ संघ के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह को बनाया गया है। जबकी बाँका एडवोकेट एसोसिएशन के सचिव महेश्ववरी प्रसाद यादव एव॔ विधीज्ञ संघ के सचिव प्रमोद कुमार सिंह सदस्य सचिव के रूप कार्य करेंगे।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विधीज्ञ संघ परिसर में दोनों संघों के संयुक्त तत्वावधान में आज एक बैठक आयोजित कर पत्रकारों को इसकी जानकारी दी गई। इस मौके पर अपने अध्यक्षीय संबोधन में संजय सिंह ने कहा कि ऐसा कार्यक्रम बिहार में पहली बार बाँका से प्रारंभ हो रहा है, जिसमें पटना उच्च न्यायालय के चार- चार माननीय न्यायाधीश पधार रहे हैं।
एडवोकेट एसोसिएशन के सचिव महेश्ववरी यादव ने कहा कि हम अधिवक्ता गण के साथ- साथ बाँका की जनता के सहयोग से कार्यक्रम को भलीभाँति सफलता पूर्वक पुरा करेंगे।
वहीं विधीज्ञ संघ सचिव प्रमोद सिंह ने बताया कि कार्यक्रम को अमली जामा पहनाने के लिए कुछ अधिवक्ताओं के नेतृत्व में आधा दर्जन से अधिक उप कमिटी बनाई गई है, ताकि कार्यक्रम अनुसाशित रूप से सफल हो सके। श्री सिंह ने कहा कि कार्यक्रम स्थल को व्यवहार न्यायालय के उच्चस्थ पदाधिकारीगण के साथ- साथ डी० एम० और एस० पी० भी निरीक्षण करने आए थे।
इस अवसर पर बांके बिहारी, अम्बर मुखर्जी, नरेश झा आजम सईद, अब्दुल वशीर,अरविंद कुमार सिंह, रामजी सिंह, बाबूलाल यादव, अमरजीत बरीयार, ज्ञानेन्द्र सिंह, सुनील मिश्रा सहित अनेक अधिवक्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button