बिहारराजनीति

नीतीश, लालू से लगातार हो रही मुलाकात पर सम्राट का तंज, लालू के चरण वंदना के लिए जाते हैं

पटना । भाजपा बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आज नीतीश कुमार सहित राजद के लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव पर जमकर सियासी हमला किया। उन्होंने जहां आरक्षण को लेकर राजद को घेरा वहीं बिहार में कई सरकार चलने की बात कर राजद और जदयू को आड़े हाथ लिया।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा के दौरान सम्राट चौधरी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री है, लेकिन लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की सुपर सरकार चल रही है, तेजस्वी और तेज प्रताप अलग अलग सरकार चला रहे, मीसा भारती अलग तरीके से सरकार चला रही हैं जबकि रागिनी सिंगापुर से सरकार चला रही हैं।

उन्होंने कहा कि एक ही परिवार में छह दुकान खुले हैं, जहां कोई भी सामान खरीद सकता है। लोग खरीद भी रहे हैं।

पत्रकारों के नीतीश के लगातार राबड़ी आवास जाने से संबंधित प्रश्न पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वे लालू की चरण वंदना के लिए जाते हैं। उन्हे लालू प्रसाद के आदेश पालक के तौर पर काम करना है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास की बात करती है, यहां मल्टीपर्पस नेता हैं। यहां सभी लोग मिलकर देश को, राज्य को श्रेष्ठ बनाने , पार्टी को और मजबूत करने की सोचते हैं। यह राजद नहीं है जहां एक राजा है और सारे नौकर हैं।

सम्राट चौधरी ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि लालू प्रसाद किसी से समझौता कर ले कोई क्लीनचिट नहीं देने वाला, भाजपा तो कतई नहीं देगी। वे कल भी अपराधी थे और कोर्ट आज भी उन्हें अपराधी मानती है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि तेजस्वी यादव भी उसी श्रेणी में हैं।

उन्होंने यह भी साफ किया कि भाजपा ने ही पहली बार लालू प्रसाद को सीएम बनवाया था। उन्होंने कहा कि भाजपा की सभी दलों पर कृपा है, भाजपा पर किसी की कृपा नहीं है।

नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में नीतीश की हनक समाप्त हो गई है। वे केवल केंद्र के पैसे से अपना चेहरा चमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह कल एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति और राज्यपाल को बोल रहे थे, उससे साफ हैं कि उनके कार्यक्रम में भी लोग जाने से बचेंगे।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि भाजपा का मानना है कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए, लेकिन आज बिहार की हालत क्या हो गई है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के परिवार की आदत आतंक राज स्थापित करने की आदत हो गई है। अपराधियों को संरक्षण देना उनका इतिहास रहा है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जब भाजपा के साथ थे तो चार्जशीट दाखिल होने के बाद मंत्रियो को इस्तीफा देना होता था, लेकिन आज क्या है, यह नीतीश कुमार को बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज ऐसे इस्तीफा देने वाले लोग जो बाहर किए गए उनसे नीतीश कुमार को माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने राजद और जदयू के नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि वे एक भी झूठ बता दें, जो भाजपा बोली हो। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि राजद आज आरक्षण के समर्थन की बात कर रही है, लेकिन एक वर्ग, जाति का आरक्षण बता दे जो राजद ने दिया हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button