बिहारराजनीति

दरभंगा की महापौर अंजुम आरा सहित कई नेता शामिल हुए जदयू में

पटना। जदयू मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘‘ललन’’ और मंत्री संजय कुमार झा की मौजूदगी में दरभंगा की महापौर अंजुम आरा जदयू में शामिल हुई। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘‘ललन’’ ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकासकार्य, महिला सशक्तिकरण के प्रति उनका दृढ़ निश्चय एवं जदयू के समाजवादी सिद्धांतों से प्रेरित होकर दरभंगा की महापौर अंजुम आरा ने हमारे साथ जुड़कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में कार्य करने की इच्छा जताई है। जदयू परिवार में हम उनका हार्दिक स्वागत करते हैं एवं उनके इस साहसिक निर्णय की प्रशंसा भी करते हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ आज पूरे देशभर में आक्रोश का माहौल है। इनकी आर्थिक नीतियों के कारण आज देश की जनता महँगाई, बेरोजगारी, गरीबी और भूखमरी की मार झेल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनता से जुड़ी आधारभूत समस्याओं से कन्नी काटकर अपने उद्योगपति मित्रों की सेवा में व्यस्त हैं। यह भी सर्वविदित है कि सवैंधानिक संस्थाओं पर भाजपा-आरएसएस अतिक्रमण करने का प्रयास कर रही है। इनके द्वारा सत्ता का दुरुपयोग कर भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था को ध्वस्त किया जा रहा है।
आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश की महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए नगर निकाय व ग्राम पंचायत में 50 प्रतिशतआरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित कर जो ऐतिहासिक निर्णय लिया था, आज उसी का परिणाम है की महापौर अंजुम आरा सहित प्रदेशभर में हजारों महिलाएं अपने-अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही है और बिहार का मान बढ़ा रही है।
बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री श्री संजय झा के कहा कि मिथिलांचल क्षेत्र की विकास के प्रति मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेहद गम्भीर और सजग हैं। बीते कुछ वर्षो में मुख्यमंत्री के पहल से मिथिला में कई ऐतिहासिक और अभूतपूर्व विकास सम्बन्धित कार्य किए गए हैं जिसकी व्याख्या शब्दों में समाहित करना मुमकिन नहीं है। दरभंगा एयरपोर्ट और दरभंगा एम्स उसका एक प्रत्यक्ष उदाहरण हम सभी के सामने है। मिथलांचल में सिंचाई की व्यवस्था को सदृढ़ करने की दिशा में पश्चिम कोसी नहर परियोजना पर भी बिहार सरकार जोरशोर से कार्य कर रही है। इसके निर्माण कार्य पूरा होने के बाद 2,65,265 हेक्टेयर जमीन को सिंचाई की सुविधा मिलेगी और स्थानीय किसानों को इसका सीधा लाभ होगा। आगे उन्होंने कहा कि मिथिलांचल क्षेत्र को बाढ़ से सुरक्षित रखने के लिए 730 करोड़ रुपये की लागत से कमला नदी पर बिहार सरकार द्वारा बराज बनाने का कार्य जल्द शुरु होने वाला है।
दरभंगा नगर निगम की महापौर अंजूम आरा ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बदौलत ही मेरी जैसी साधारण महिला महापौर के रूप में जनता द्वारा निर्वाचित हुई है। नगर निकाय चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण की सुविधा हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश की महिलाओं के उत्थान व सशक्तिकरण में मुख्यमंत्री का उल्लेखनीय योगदान रहा है। उनके द्वारा किए गए कई कार्यों से प्रभावित और प्रेरित होकर हमनें जद(यू.) के साथ जुड़कर काम करने का निर्णय किया है। समाज में सभी वर्गों के कल्याण के प्रति आदरणीय मुख्यमंत्री जी का अटूट संकल्प सरहनीय और सकारात्मक है।
जदयू की सदस्यता ग्रहण करने वालों में मुख्य रूप से पूर्व वार्ड पार्षद डब्बू खान, पप्पू खान, वार्ड पार्षद तब्बसुम खातून, वार्ड पार्षद फिरोज़ आलम, मदरसा हमीदिया के अध्यक्ष खालिद राजा, पूर्व वार्ड पार्षद मो. शमीम, प्रबंधन समिति हमीदिया के सदस्य औबेश करीम, जिला मोहर्रम कमिटी के पूर्व सदस्य तनवीर आलम, मुखिया सूरज कुमार, मो. निजामुद्दीन, सकैत हुसैन थे।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी, मदन सहनी, विधान परिषद् संजय कुमार सिंह ‘‘गाँधी’’, रविंद्र प्रसाद सिंह, प्रदेश महासचिव चन्दन कुमार सिंह, वासुदेव कुशवाहा, स्वेता विश्वास, रंजीत झा,सन्तोष कुशवाहा, अब्दुल बांकी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button