बिहारराजनीति

जय भारत सत्याग्रह को लेकर कांग्रेस ज़िलाध्यक्षों व ज़िला प्रभारियों की हुई बैठक

पटना । बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने केंद्र की निरंकुश सरकार के खिलाफ छेड़े गए अपने ‘जय भारत सत्याग्रह’ को लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाक़त आश्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं राज्य सभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में ज़िला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्षों और ज़िला प्रभारियों की अहम बैठक का आयोजन किया गया।

इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भक्तचरण दास ने बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलों से लेकर प्रखंडों तक में केंद्र की निरंकुश मोदी सरकार के कुकर्मों और अडानी से दोस्ती के नाम पर देश के आम लोगों की गाढ़ी कमाई को लुटाने के वजह को आम जनता के बीच ले जाने का काम करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने अडानी को दिए जा रहे आर्थिक लाभ के खिलाफ लगातार संयुक्त संसदीय समिति के गठन की मांग सदन में की जिससे बौखलाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हड़बड़ी में उनपर दमनात्मक कार्रवाई की और संसद सदस्यता छिन लिया। इस बात को आम जनता तक पहुंचाना है कि कैसे केंद्र सरकार अडानी से रिश्तों को छिपाने में अपनी ताकत लगा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने जय भारत सत्याग्रह को लेकर सभी कांग्रेसजनों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि वक्त आ गया है जब केंद्र की निरंकुश सत्ता के काले कारनामों को आम जनता के बीच ले जाकर मजबूती से हमें रखना होगा। इसके लिए सभी जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारियों को आने कार्यक्षेत्र में मजबूती से आम जनता के बीच उतरना होगा।

बिहार कांग्रेस के सह प्रभारी अजय कपूर ने जय भारत सत्याग्रह को केंद्र सरकार के लिए अंतिम चेतावनी बताते हुए कहा कि देश के वर्तमान दौर में लोकतंत्र की हत्या करने वाली यह सरकार पूरी तरीके से सत्ता पाकर अंधी हो चुकी है।

मंच का संचालन प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने किया।
इस बैठक में बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, विधान परिषद में कांग्रेस दल के नेता डा. मदन मोहन झा,पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव एवं बिहार प्रभारी अजय कपूर,तौकीर आलम, पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक,अवधेश कुमार सिंह, विधायक विजय शंकर दूबे, विधान पार्षद प्रेमचन्द्र मिश्रा, डा.समीर कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह, कौकब कादरी, पूर्व विधायक नरेन्द्र कुमार, डा. ज्योति, बंटी चौधरी, अमित कुमार टुन्ना, भावना झा, ब्रजेश पाण्डेय, निर्मल वर्मा, कपिलदेव प्रसाद यादव, प्रवीण सिंह कुशवाहा, नागेन्द्र कुमार विकल, पूनम पासवान,मनोज कुमार सिंह, आलोक हर्ष, मिन्नत रहमानी, जय प्रकाश चौधरी, अजय कुमार चौधरी, कैलाश पाल, अभय कुमार सार्जन, राज किशोर सिंह,अश्विनी कुमार, आई.पी.गुप्ता, जाकिर हुसैन, शशि भूष्ण राय सहित जिला अध्यक्ष मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button