बिहार

गृहमंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए बिहार तैयार: डॉ. संजय जायसवाल

  • नीतीश कुर्सी से चिपके रहने वाले व्यक्ति हैं : डॉ. संजय जायसवाल
  • संजय जायसवाल ने कसा तंज, नीतीश जी को अब कुछ याद नहीं रहता, उनकी पार्टी के अध्यक्ष भी उनसे अलग बयान दे रहे

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने मंगलवार को कहा कि देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह जी के स्वागत के लिए बिहार तैयार है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को उनकी पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा जी के साथ औपचारिक मुलाकात थी, इससे ज्यादा और कुछ भी नहीं।

पटना भाजपा प्रदेश कार्यालय में डॉ जायसवाल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी 25 फरवरी को बिहार दौरे पर आएंगे।

उस दिन 11 बजे दिन में वे लौरिया के साहूजन मैदान में संबोधन करेंगे उसके बाद वे नंदनगढ़ जाएंगे। नंदन गढ़ में वे बौद्ध स्तूप का दर्शन करेंगे। यही पर राजकुमार सिद्धार्थ (महात्मा बुद्ध) अपने राजसी वस्त्रों को त्यागकर ज्ञान की खोज में निकले थे।

उन्होंने कहा कि माननीय गृहमंत्री इसके बाद पटना में आयोजित स्वामी सहजानंद सरस्वती जयंती समारोह सह किसान, मजदूर समागम में हिस्सा लेंगे। सहजानंद सरस्वती जी की पहचान बिहार में ही नहीं पूरे देश में हैं । उन्होंने जीवनभर मजदूरों और किसानों के अधिकार की लड़ाई लड़ी।

उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि इस कार्यक्रम में माननीय गृहमंत्री भाग लेंगे, यह कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा। डॉ. जायसवाल ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर कहा कि यह औपचारिक मुलाकात से ज्यादा कुछ नहीं है। वे राज्यपाल कोटे से विधान परिषद के सदस्य बने थे, उन्होंने इस्तीफा देने की घोषणा की। यह उच्च सोच अब कम दिखाई देती है।

उन्होंने बताया कि कल भी मैंने उन्हें बधाई दी थी। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अब तो लोग सरकार बदल देते हैं, लेकिन जनता के बीच नहीं जाते। उन्होंने कहा कि कुशवाहा ने उन्हें शिष्टाचारवश आमंत्रित किया था और उनसे मिलने मैं भी उनके आवास गया।

डॉ. जायसवाल ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नीतीश कुमार को छोड़कर 1990 से 2005 के बीच जिसने भी जंगलराज के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, वे लालू प्रसाद की गोद में नहीं जा सकते हैं। ऐसे लोग फिर से बिहार को गर्त में नहीं गिरा सकते इसलिए ऐसे सभी लोगों को साधुवाद है।

उन्होंने यह भी कहा की ऐसे जो लोग भाजपा में आना चाहेंगे, उनका वे स्वागत करेंगे। नीतीश के संबंध में ‘पता नहीं ‘ बयान पर भाजपा नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें अब कुछ न पता रहता है और न याद रहता है। अब देखिए नीतीश कुमार 2025 में तेजस्वी यादव को सत्ता सौंपने की बात करते हैं और पार्टी के अध्यक्ष कहते हैं कि 2025 में देखा जाएगा। पार्टी के महासचिव तो 2030 में नीतीश के नेतृत्व की बात करते हैं।

बेतिया के सांसद जायसवाल ने कहा कि नीतीश कुर्सी से चिपके रहने वाले व्यक्ति हैं, लेकिन जनता 2025 में इन्हें बेदखल करने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि 2020 में भी माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृपा से जदयू को उतनी सीट मिल गई। उन्होंने कहा कि जनता कृतस्ंकल्पित है 2024 में भाजपा के पूर्ण बहुमत की सरकार बनाए रखेगी, जिससे गरीबों, दलितों के कल्याण के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम जारी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button