फिल्म

ओनिर की फिल्म “पाइन कोन” से होगी दक्षिण एशिया के सबसे बड़े समलैंगिक फिल्म महोत्सव की शुरुआत

मुंबई। दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा LGBTQ फिल्म फेस्टिवल कशिश फिल्म फेस्टिवल का उद्घाट प्रसिद्ध फिल्म निर्माता ओनिर द्वारा निर्देशित “पाइन कोन” के वर्ल्ड प्रीमियर से होगी। “पाइन कोन” LGBTQ समुदाय के भीतर का प्यार का उत्सव है और यह एक ऐसी कहानी है जो सिनेमा में उनके सच्चे प्रतिनिधित्व के लिए एक शक्तिशाली पहल है।

ओनिर ने लगातार सीमाओं को लाँगते हुए कंटेंट को बढ़ाया है और LGBTQ के अनुभवों के प्रामाणिक चित्रण के लिए प्रयास किया है।”पाइन कोन” प्यार, रिश्तों और आत्मविश्वास की विनम्र खोज करने का वादा करती है। ओनिर का LGBTQ समुदाय की चुनौतियों और जीत पर प्रकाश डालने वाली प्रतिष्ठित फिल्में बनाने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है, जो उन्हें फिल्म उद्योग में एक अमूल्य आवाज बनाता है।
“पाइन कोन” मुख्य किरदार सिड मेहरा के जीवन के एंगल से बताई गई तीन कहानियों को दिखाता है, जो प्यार की तलाश में रिश्तों को खोज करता है। 2019, 2009 और 1999 में फैले रिवर्स क्रम में सामने आने वाली कहानियों के साथ, इस फिल्म की अनूठी कथा संरचना बाकी सभी फिल्मो से अलग करती और इसे स्पेशल बनाती है।
इसके बारे में बात करते हुए, ओनिर ने कहा, “पाइन कोन मेरे लिए एक बहुत ही खास फिल्म है क्योंकि यह प्रक्रिया तब शुरू हुई जब रक्षा मंत्रालय ने मेरी एक स्क्रिप्ट को मंजूरी नहीं दी जो एक वास्तविक कहानी से प्रेरित थी। इसलिए हमने 2021 में इस कहानी पर काम करना शुरू किया।” ताकि हम अपनी कहानियां सुनाना जारी रखें और अपनी पहचान के प्रतिरोध को दूर करें। पाइन कोन प्यार, हानि, छल और क्षमा की यादों से जुडी है। दुनिया को, उस विशेष व्यक्ति को और खुद को क्षमा करना और हमारी यात्रा की सुंदरता का जश्न मनाना – एक इंद्रधनुषी यात्रा।”
कशिश फिल्म फेस्टिवल में “पाइन कोन” की स्क्रीनिंग 7 जून, 2023 को फेस्टिवल के उद्घाटन के दिन होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button