बिहारराजनीति

मोदी सरकार के उपलब्धियों को जन-जन तक लेकर जाएगा भाजयुमो: दुर्गेश सिंह

पटना। भारतीय जनता युवा मोर्चा बिहार प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने बिहार भाजपा मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित कर नरेंद्र मोदी सरकार के स्वर्णिम 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों और युवा मोर्चा द्वारा चलाई जा रही महाजनसंपर्क अभियान और विभिन्न आगामी कार्यकर्मों को लेकर विस्तृत जानकारी दी।

इस मौके पर भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने बताया की भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या देश भर के विभिन्न विधानसभा और लोकसभा क्षेत्रों में प्रवास करेंगे इसी क्रम में बिहार में भी प्रवास कर युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। युवा मोर्चा कार्यकर्ता आयुष्मान भारत,मुद्रा योजना, ई श्रम कार्ड, हर घर जल, पीएम आवास योजना,विभिन्न छ्त्रवृतियां, छात्रों के लिए कौशल विकास कार्यक्रम, स्टार्टअप इंडिया जैसे कल्याणकारी योजनाएं को जन जन तक पहुंचाएंगे।

इसी कड़ी में “माई नेक्स्ट वोट फॉर मोदी” के नारे के साथ पहली बार मतदाता पंजीकरण को बढ़ावा देने पर युवा मोर्चा कार्यकर्ता जोड़ देंगे साथ ही नव मतदाता से जुड़ने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेंगे। युवा मोर्चा सभी विधानसभा में 18 से 25 वर्ष के बीच के युवाओं के लिए मतदाता पंजीकरण शिविर भी आयोजित करेंगे और सरकार के कामों पर आधारित लघु फिल्मों की स्क्रीनिंग कर 2014 से पहले से अब तक भारत की प्रगति को दर्शाया जाएगा। जिसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता, समाजसेवी और सरकार की उपलब्धियों, नीतियों के बारे में बात करने वाले लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 9 वर्ष पूरा होने पर 31 मई से 30 जून तक पूरे एक महीने तक आयोजित होने वाले महा जनसंपर्क अभियान के अंतर्गत युवा मोर्चा कार्यकर्ता 10 जून से 20 जून के बीच बाइक रैली का आयोजन करेंगे। उपरोक्त कार्यकर्मों के दौरान भाजयुमो युवा संगठन, जिम,स्पोर्ट्स क्लब,युवा व्यापार मंडल और स्थानीय वकील,डॉक्टर, इंजीनियर और शिक्षक जैसे समुदायों और संगठनों से जुड़ेगा। इसके अतिरिक्त भाजयुमो कार्यकर्ता नुक्कड़ सभाओं का आयोजन करेंगे। इसके साथ ही मोदी सरकार की ओर से बनाई गई युवा हित की नीतियों पर प्रकाश डालने वाले पर्चे वितरित करेंगे।आमजन से संवाद, नव मतदाता सम्मेलन और ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन कर डिजिटल सर्टिफिकेट से पुरस्कृत करने सहित अन्य प्रमुख कार्यकर्मों के जरिए मोदी सरकार की उपलब्धियों को युवा मोर्चा सभी जिलों में प्रचार प्रसार करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने मोदी सरकार के 7 प्रमुख कार्यों का प्रमुखता से जानकारी दी।
• 700 से अधिक कौशल केंद्र खोले गए जिसके माध्यम से लाखो युवाओं को प्रशिक्षित किया गया है। केंद्र सरकार कौशल विकास और माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृत संकल्पित है।
•नई शिक्षा नीति में छात्रों में रचनात्मक सोच,तार्किक निर्णय, नवाचार की भावना को प्रोत्साहित करता है।
•पिछले 9 वर्ष में 390 विश्वविद्यालय स्थापित किए जबकि 7 दशक में देश के भीतर 723 विश्वविद्यालय ही स्थापित हुए थे।
•मेडिकल क्षेत्र में भी पिछले 9 वर्ष में 700 नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण हुआ, जो पिछले 7 दशक से स्थापित हुए 641 मेडिकल कॉलेज की संख्या से अधिक है।
•2016 से मान्यता प्राप्त स्टार्ट अप की संख्या में 100 गुना वृद्धि दर्ज की गई है।
•खेलों के लिए उचित सुविधाएं देकर केंद्र की मोदी सरकार ने खिलाड़ियों की स्किल्स में सुधार किया। इसके परिणामस्वरूप हमे देखा की हमारे खिलाड़ियों ने टोक्यो 2020 ओलंपिक में 7 पदक और पैराओलंपिक में 19 पदक जीत कर सब तक का सर्वश्रेष्ठ खेल प्रदर्शन हैं।
•मुद्रा योजन द्वारा 35.3 करोड़ उधमियों को 38,668 करोड़ वित्तीय सहायता प्रदान की गई।
इस मौके पर बिहार भाजपा मीडिया प्रभारी राकेश सिंह, भाजयुमो मीडिया प्रभारी शिवम सिंह, सूरज पांडे,पल्लभ सिंह उपस्थित रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button