बिहारराज्य

मैं कोई गाजर-मूली नहीं जो कोई भी उखाड कर फेंक देगा: उपेंद्र कुशवाहा

आरा । भोजपुर जिले के जगदीशपुर में जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर हमला हुआ है। यहां पर असामाजिक तत्वों ने उपेंद्र कुशवाहा की गाड़ी पर पत्थराव किया है। जानकारी के अनुसार, जगदीशपुर के नयका टोला मोड़ के पास कुशवाहा की गाडी पर पत्थर चलाये गए हैं। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि पत्थर फेंकने वाले घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया।  हालांकि पत्थर बाजी के बाद कुशवाहा ने अपना काफिला रोक दिया। कुशवाहा को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। उनके साथ चल रहे पुलिसकर्मियों ने हमलावरों के बारे में पता करने की कोशिश की लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।इसके साथ हीजेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को खुली चुनौती दी है। इसके पहले उपेंद्र कुशवाहा ने बक्सर में मीडिया के सामने कहा है कि , मैं कोई गाजर-मूली नहीं जो कोई भी उखाड कर फेंक देगा। कुशवाहा ने कहा-मैंने समता पार्टी से लेकर जनता दल यूनाइटेड के लिए अपना बहुत कुछ गंवाया है। अब ये पार्टी बर्बाद हो रही है तो मैं खामोश नहीं बैठूंगा। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार को वक्त गंवाये बगैर पार्टी की मीटिंग बुलानी चाहिये और उसमें ये बताना चाहिये कि राजद से उनकी क्या डील हुई है।

उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर इसी जानकारी दी है कि अभी भोजपुर जिला के जगदीशपुर में नयका टोला मोड़ के पास से गुजर रहे काफिला में शामिल मेरी गाड़ी पर कुछ असामाजिक तत्वों ने अचानक हमला कर दिया, पत्थर फेंका। सुरक्षाकर्मियों के दौड़ने पर सभी भाग निकले। कुशवाहा ने कहा कि वे इस घटना से हैरान हैं। भला किसी की मुझसे क्या दुश्मनी हो सकती है। बाते दें कि उपेंद्र कुशवाहा सोमवार को बक्सर में थे। यहां पर एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। बक्सर से कुशवाहा पटना लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि जब कुशवाहा का काफिला जब भोजपुर के जगदीशपुर ( नयका टोला ) के पास पहुंचा तो कुछ लोग काले झंडे दिखा रहे थे। इस दौरान आक्रोशित कार्यकर्ता प्रदर्शनकारियों से भिड़ गए। हो हंगामे के बीच भीड़ में से किसी ने पत्थर चला दी।

दरअसल आज ही जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ मोर्चा खोला था। जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि उपेंद्र कुशवाहा को पार्टी छोड़ कर चले जाना चाहिये। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार के निर्देश पर ही जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष ने बयान दिया है। उसके बाद उपेंद्र कुशवाहा से जब मीडिया ने पूछा कि उन्हें पार्टी से निकाला जा सकता है तो उन्होंने कहा कि मैं गाजर मूली नहीं जिसे जब जो चाहे उखाड़ देगा। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार अगर सत्ता में पहुंचे हैं तो उसमें राजद के लोगों को योगदान नहीं है। इसके लिए समता पार्टी से लेकर जेडीयू तक ढ़ेर सारे लोगों ने अपनी कुर्बानी दी है. ऐसे तमाम लोगों को किनारा कर दिया गया है। राजद के साथ जाने के बाद पार्टी लगातार कमजोर होती जा रही है। राजद के लोग लगातार कह रहे हैं कि नीतीश कुमार की डील हुई है। ऐसे में जिन लोगों ने नीतीश को सत्ता तक पहुंचाया उनके मन में कई सवाल है कि क्या डील हुई है। नीतीश कुमार को तत्काल उस डील की जानकारी देनी चाहिये।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने एक सामाजिक संगठन के बैनर तले जगदेव प्रसाद की जयंती मनाने का फैसला लिया है। 2 फरवरी को बिहार के हर जिले में ये कार्यक्रम होगा।पत्रकारों ने जब पूछा कि पार्टी ने कहा कि दूसरे संगठन से कार्यक्रम करने पर कार्रवाई होगी तो कुशवाहा ने कहा कि अगर जगदेव प्रसाद की जयंती मनाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी तो इसे बिहार के लोग देखेंगे

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वे अब भी नीतीश कुमार से आग्रह कर रहे हैं कि वे पार्टी की बैठक बुलायें. उसमें इस बात पर चर्चा हो कि पार्टी कैसे कमजोर हो रही है. मैं वहां सारी बातें तथ्यों के साथ बताने को तैयार हूं. मैं बताऊंगा कि कैसे पार्टी के नेता-कार्यकर्ता पीड़ा में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button