बिहारराज्य

दियारा क्षेत्र का पीरपैंती प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग , आवागमन पूरी तरह बाधित ..

थम नहीं रहा पुल टूटने का सिलसिला , पटना में भाजपा और राजद में पीरपैंती की पुल को लेकर वाक् युद्ध शुरू..

चुन्नु सिंह

पीरपैंती (भागलपुर)

पीरपैंती प्रखंड के दियारा क्षेत्र का अपने प्रखंड मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। बाखरपुर से बाबूपुर मार्ग पर महंत बाबा स्थान के निकट 2018 में जहानाबाद के जगदंबा कंस्ट्रक्शन द्वारा बने पुलिया के बैठ जाने से स्थिति गंभीर हो गई है। वर्ष 2018 में सड़क मरम्मती के साथ साथ इस पुलिया का भी निर्माण हुआ था । इस टूटे पुल के दोनों तरफ इससे पहले से बने दो पुलिया हैं जो राजद के शासनकाल में बने हैं ।

इधर पीरपैंती बाजार से नौवाटोली – चौखंडी होते हुए बाखरपुर जाने वाले रास्ते पर मुस्तफापुर के नजदीक पुल के जर्जर होने के कारण आवागमन प्रशासन द्वारा रोक दिया गया था।

हाल ही में, परशुरामपुर जाने वाली सड़क पर फौदी यादव के बासा के पास दूधिया धार नदी पर बने पुल का भी ध्वस्त होना सामने आया है। वहीं, कालीप्रसाद गांव के आगे खवासपुर जाने वाली सड़क पर मरगंग धार नदी पर बने पुल पर पानी बह रहा है, जिससे यहां भी आवागमन ठप है। इन सभी पुलों की जर्जर स्थिति ने दियारा क्षेत्र के निवासियों को मुश्किल में डाल दिया है।

ग्रामीणों का कहना है कि आवश्यक सामानों के लिए अब उन्हें जान जोखिम में डालकर पुल पार करना पड़ता है। नावों की कमी भी महसूस की जा रही है, जिससे लोग अपने रोजमर्रा के जीवन में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

पूर्व विधायक रामबिलास पासवान ने पथ निर्माण विभाग से बात की है और अधिकारियों ने निरीक्षण किया है। विभाग जल्द ही संपर्क बहाल करने के लिए उपाय करने की बात कर रहा है। इस प्रकार, दियारा क्षेत्र के लोगों की स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है । अब देखना है कि दियारवासियों की दुख दर्द कब तक दूर हो पाती है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button