खेलबिहारस्वास्थ्य

प्रशासन एकादश ने नागरिक एकादश को पांच विकेट से हराया।

अजीत कुमार मैन ऑफ द मैच रहे , 27 गेंदों पर मारी 84 रन

रिपोर्ट ~ अनुरंजित कुमार  / गंगा पुत्र आयाज 

संपादन ~ चुन्नु सिंह

पीरपैंती (भागलपुर )
स्वछता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत प्रखंड के एल० एन० हाई स्कूल,पीरपैंती बाजार के मैदान में खेले गए एक दिवसीय क्रिकेट मैच में प्रशासन एकादश ने 173 रनों का पीछा करते हुए नागरिक एकादश को पांच विकेट से हराकर जीत दर्ज की।

जन जन में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश से खेले गए मैच में प्रशासन एकादश के कप्तान प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिमन्यु कुमार ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नागरिक एकादश की टीम ने कुल 16 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 173 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें विकास कुमार ने 48 और चिंटू कुमार ने 47 रनों का योगदान दिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी प्रशासन एकादश की सलामी जोड़ी  जिच्छो और रवी ने पहले पावर प्ले में बिना विकेट गंवाए 50 रन बनाकर अपने टीम को अच्छी शुरुआत दे दी। कप्तान अभिमन्यु कुमार 4 रन बनाकर आउट हो गए।

उनका स्थान लेने आए थानाध्यक्ष नीरज कुमार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। दीवार की तरह खड़े होकर अजीत कुमार ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर 84 रनों की बेहतरीन पारी खेल कर एक ओवर शेष रहते हुए अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिला दिया। जिस कारण उनको मैन ऑफ द मैच का  पुरस्कार संजीवनी गंगा के कार्यकारी अध्यक्ष अनुरंजित कुमार और मुखिया प्रतिनिधि घनश्याम दास ने संयुक्त रूप से दिया। हार के बाद नागरिक एकादश के कप्तान पप्पू साह ने जीत के लिय बधाई देते हुए अपनी हार का कारण बॉलिंग की कमी को बताया।

जीत के बाद बीडीओ अभिमन्यु कुमार ने जीत का श्रेय अपनी पूरी टीम को देते हुए कहा की स्वछता के प्रति हर लोगों को जागरूक होना चाहिए। कार्यक्रम में उपस्थित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कहलगांव  टू /  पीरपैंती डॉक्टर अर्जुन कुमार गुप्ता ने कहा जीत और हार खेल का अंग है। थाना प्रभारी नीरज कुमार ने कहा इस तरह के आयोजनों से खेल और अनुशासन दोनो मजबूत होता है।प्रखंड प्रमुख रश्मि कुमारी ने दोनो टीम को बधाई दी साथ ही मैदान को और विकसित करने का वादा किया। प्रखंड अध्यक्ष विवेका गुप्ता ने स्वछता ही सेवा कार्यक्रम को सफल बताया।

मानिकपुर मुखिया अरविंद साह ने अतिथियों का सम्मान पौधा देकर किया। नागरिक एकादश की टीम में रंजित साह ,झुंपा सिंह ,अमित कटारूका , मो0 जिम्मी ,धीरज कुमार ,आलोक कुमार ,यासिर खान ,आदि खिलाड़ी रहे।

प्रशासन टीम में प्रमोद कुमार,डॉक्टर ललित विजय,मंजीत कुमार,सुकेश कुमार, रवी कुमार आदि खिलाड़ी रहे।

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, विभिन्न दलों के लोग तथा बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ रही।निर्णायक की भूमिका में घनस्याम दास और मो० महताब रहे। कमेंट्री,अनिल राय, मो० मक्की ने किया। स्कोरिंग धर्मेंद्र कुमार, मो० शाहिद ने किया। ब्राइट वे पब्लिक स्कूल के छोटे छोटे बच्चों ने खेल प्रारंभ के पूर्व राष्ट्र गीत में सम्मिलित होकर इस खेल के आयोजन को अपना सहयोग दिया। जबकि मो० लाल, मो० राजिक ने मैच मैनेजमेंट और ग्राउंड को सजाने में अपना भरपूर योगदान दिया। इस आयोजन में आयोजक की भूमिका संजीवनी गंगा के संस्थापक मो० अयाज, मो० मेराज आलम,अयान,अशरफ की रही। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button