बिहारराजनीतिराज्य

भागलपुर के पीरपैंती में स्मार्ट मीटर और सर्वे के खिलाफ धरना,विरोध ~ प्रदर्शन और जुलूस निकाला

पूर्व विधायक रामबिलास पासवान के नेतृत्व में शुरू हुवा "हल्ला बोल" , खचाखच भरा था प्रखंड मुख्यालय

चुन्नु सिंह

पीरपैंती (भागलपुर)

बुधवार 11 सितंबर को पीरपैंती में महागठबंधन की ओर से सर्वे और स्मार्ट मीटर सहित अन्य मुद्दों के विरोध में पीरपैंती प्रखंड मुख्यालय पर विशाल धरना प्रदर्शन किया गया।

। इस दौरान पूरा प्रखंड मुख्यालय प्रदर्शनकारियों से खचाखच भरा हुवा था ।

इसके पूर्व प्रदर्शनकारी महागठबंधन के नेता ~ कार्यकर्ता सेरमारी बाजार से जुलूस की शक्ल में सर्वे और स्मार्ट मीटर के खिलाफ नारेबाजी करते हुवे पीरपैंती प्रखंड मुख्यालय पहुंचे ।

प्रखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता वरीय नेता और पूर्व प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह ने किया । जुलूस का नेतृत्व प्रखंड राजद अध्यक्ष (दक्षिणी) रंजित साह ने किया । सभा का संचालन सीपीएम नेता अवधेश पोद्दार ने किया ।

इस अवसर पर मौजूद पीरपैंती से पूर्व विधायक रामबिलास पासवान ने अचानक शुरू की गई सर्वे की खामियों , स्मार्ट मीटर को जनता को लूटने वाला बताते हुए खूब दहाड़ा ।

पूर्व विधायक ने शुरू की गई सर्वे को लेकर कहा की राज्य सरकार पहले अपनी राजस्व रिकार्ड (लैंड रिकॉर्ड) को सही कर ले और जमीन मालिकों को भी कागजात दुरुस्त करने का पूरा समय दे फिर सर्वे कराए । उन्होंने पीरपैंती राजस्व अधिकारी सह प्रभारी अंचल अधिकारी मनोहर कुमार सहित अंचलकर्मियों पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा की अंचल में दलालों का वर्चस्व है और उन्हीं का चलता है । बिना चढ़ावा दिए कोई काम नहीं होता है । उन्होंने कहा की अंचल में एक एक मोटेशन में 25 हजार से लाखों रुपया लिया जाता है तब कोई काम हो पता है । जो गरीब रैयत घुस की राशि नहीं दे पाते उनका मोटेशन नहीं हो पता है । उनका मोटेशन लटका दिया जाता है या खारिज कर दिया जाता है । वजनदार सेवा शुल्क देने पर पुनः फिर उसी मोटेशन आवेदन को दूसरी केस नंबर दे कर मोटेशन कर भी दिया जाता है  । पूर्व विधायक ने कहा की राज्य सरकार पहले सभी कागजातों दुरुस्त कराए , लंबित पड़े मोटेशन को पूरा करे और और अपने राजस्व रिकार्ड को ठीक करे तब जाकर सर्वे करवाए। उन्होंने आरोप लगाया की राज्य सरकार आगामी चुनाव को देखते हुए सर्वे करा कर घर घर में झगड़ा लगाना चाहती है। पूर्व विधायक ने बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा देने की भी मांग की ।

स्मार्ट मीटर पर हल्ला बोलते हुए उन्होंने एनडीए सरकार को विदेशियों के हाथों बिकने का आरोप लगाते हुवे कहा की विदेश के बड़े बड़े कंपनियों ने सरकार को सलाह दिया है की बिना बिजली जलाए आपके पॉकेट में हम पैसा भर देंगे । बिल भी मनमानी से लेंगे । विदेशी कंपनी के इसी सलाह और रास्ते पर सरकार काम कर रही है । गरीब आदमी तो बिल सुधरवाने के लिए ऑफिस दौड़ते दौड़ते थक जाता है ,उसका समस्या का समाधान नहीं हो पाता है । स्मार्ट मीटर में वही हो रहा है ।रिचार्ज कराने के बाद रातों रात हजारों की बिल आ जा रही है । माइनस में रीडिंग दिखती है । गरीब आदमी जब तक दौड़ेगा और सुधार कराएगा तब तक उसके घर में अंधेरा रहेगा । इसको सुधार करने में भी पूरे बिहार में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है । उन्होंने कहा की उनकी पार्टी इस मीटर की अंतिम दम तक विरोध जारी रखेगी ।पूर्व विधायक रामबिलास पासवान ने स्मार्ट मीटर को डकैत मीटर की संज्ञा देते हुए कहा की स्मार्ट मीटर लगाकर राज्य सरकार लोगों के घरों में डकैती करना चाहती है उनका खून चूसना चाहती है और इनकी पार्टी इसे कभी सफल नहीं होने देगी । उन्होंने कहा की सड़क से लेकर सरकार तक उनकी पार्टी इसका विरोध करेगी जिसकी आज शुरुवात पीरपैंती में “हल्ला बोल” हो चुकी है।

विधायक ने बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा देने की भी मांग की । कार्यक्रम में उपस्थित एवम् संबोधित करने वालों प्रमुख लोगों में सीपीआई से कॉमरेड देव कुमार यादव , भोला यादव , अशोक यादव , बलराम निराला

सीपीएम से कॉमरेड अवधेश पोद्दार , उपेंद्र यादव , जय प्रकाश यादव ,अखिलेश कुमार ,

सीपीआई माले से कॉमरेड महेश यादव , रणधीर यादव , विनय यादव

कांग्रेस से राजेश तिवारी , रंजन यादव , ओम प्रकाश सिंह , तिलकधारी मिश्र

राजद से भागलपुर जिला प्रधान महासचिव विश्वजीत कुशवाहा , जनार्दन आजाद , गोपीचंद यादव , पीरपैंती उत्तरी अध्यक्ष मुरली यादव , लक्ष्मण यादव , प्रदेश अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ  युवा मोर्चा के विक्रम मंडल , भागलपुर जिला युवा मोर्चा के मुकेश यादव , पिंटू यादव , अवनीश यादव , सुबोध यादव , मनोहर मंडल , शेख चांद अली , अब्बू कमर , शेख जांनिशार असलम, लव यादव , सोनू यादव , मुन्ना यादव , कहलगांव प्रखंड अध्यक्ष भरत यादव , सुभाष यादव , गोपाल पासवान , प्रदीप ठाकुर , नरेश यादव , ओम प्रकाश पंडित , नरेश रविदास के अलावा करीब हजारों कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button