September 2022
M T W T F S S
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
October 5, 2022 10:52 pm
October 5, 2022

Khullamkhullakhabar

Khullamkhullakhabar

बांका के एम० यू० सी० सी० में आज शिक्षक दिवस धूम धाम से मनाया गया

एम० यू० सी० सी० में आज शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया

रिपोर्ट ~ के० पी० चौहान , बांका 

संपादन ~ चुन्नू सिंह

बाँका

शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर एम०यु०सी०सी० बांका के प्रांगण में शिक्षक दिवस कार्यक्रम का आज भव्य आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति एवं भारतीय दार्शनिक शिक्षा के अग्रदूत डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उनका जन्म दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान के वरीय छात्र एवं मार्गदर्शन टेस्ट सीरीज के संयोजक -सह- अध्यक्ष मिथुन कुमार यादव ने किया।इस मौके पर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में संस्थान के निदेशक राजिक राज भी उपस्थित थे।
मिथुन कुमार ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि अभी का राजनीति काफी खींचतान वाला चल रहा है। खासकर छात्र- छात्राओं को इससे परहेज करना चाहिए। लेकिन आप छात्र गण देश के कर्णधार हैं, कल के भविष्य हैं। इसलिए अपने चरित्र को साफ रखते हुए डाॅ॰राधाकृष्णन के पदचिन्हों पर चल कर देश और समाज की सेवा करना है।
एम० यू० सी० सी० संस्थान के निदेशक श्री राज ने कहा कि सरकार द्वारा छात्रों के भविष्य को लेकर शिक्षा के आयामो में बहुतेरे बदलाव कर उन्हें कुशल शिक्षा से लेकर कौशल विकास तक की शिक्षा का द्वार खोल दिया गया है। आज हम बच्चों को आने वाले कल की चुनौतियों के लिए तैयार कर रहे हैं।
सोनू कुमार सिंह, नेहरू महिला मंडल की अध्यक्षा गरिमा भारती, सन्नी मिश्रा आदि ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। तत्पश्चात गरिमा भारती, श्री सिंह एवं श्री मिश्रा आदि द्वारा संस्थान के निदेशक श्री राजिक को अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में रौशन कुमार, अली, आयुष कुमार, प्रीतम सिंह, विशाल, आकांक्षा, खुशी, रंजीत, शारिया, कोमल, शानू,तस्मिम, मुकद्दरसा ,आदि का सराहनीय योगदान रहा ।

0Shares

You may have missed

Khullam Khulla Khabar Copyright © All rights reserved. 2022