बिहार

बांकिया गांव के “खरवार टोली” में लगी भीषण आग, 3 दर्जन से ज्यादा घर स्वाहा

चुन्नू सिंह,कटिहार । कटिहार जिले के बरारी थाना के बांकियां सुखाए ओपी के अंतर्गत बांकिया गांव के “खरवार टोली” में आज दिन में करीब 10.30 बजे आग लग गई है । आग की चपेट में करीब 30-35 घर आने की बात ग्रामीणों ने बताया है। वही कुछ ग्रामीणों ने बताया आग से प्रभावित घरों कि संख्या बढ़ सकती है। आग के धुंए से और आग की लपट से लोग आग की चपेट में आए बाहरी घरों में ही आग बुझा पा रहे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर भागलपुर जिले के पीरपैंती थाना से थाना में रहने वाली छोटी फायर ब्रिगेड कटिहार के “बांकियां सुखाए” गांव पहुंची और आग की लपेटे में आई घरों को आग बुझाने में लग गई। ग्रामीण दियारा में बोरिंग से पाइप बिछा कर भी पानी की व्यवस्था किया और आग लगी पर काबू करने में मदद करने की भरपूर कोशिश की । आग लगी में मदद करने वालों से ज्यादा आग लगी की वीडियो बनाने और आग में जलते घरों के सामने सेल्फी लेने वाले नवयुवकों की संख्या ज्यादा थी। घरों में रखी अनाज, कपड़े, जानवरों के लिए रखी गई भूंसा और रुपए गहने जल गए हैं। अभी तक किसी भी ग्रामीण या पशु के हताहत होने की खबर नही है । घटना स्थल पर बांकिया ओपी की पुलिस मौजूद थीं।

खबर लिखे जाने तक बरारी बीडीओ और सीओ बांकिया गांव नही पहुंच सके थे । ज्ञात रहे कि कटिहार जिला के बरारी विधानसभा और बरारी थाना का एकमात्र गांव बांकियां सुखाए है जो गंगा के दूसरे पार है और भागलपुर जिले के पीरपैंती विधानसभा और पीरपैंती प्रखंड और थाने से लगा हु़वा है । बांकियां सुखाए गांव की भगोलिक स्थिति ऐसी है कि किसी भी आपात स्थिति में मदद भागलपुर जिले के पीरपैंती प्रखंड से ही मिल पाती है । बांकिया सुखाए गांव के लोगों का हाट बाजार और इलाज के लिए या ट्रेन पकड़ने के लिए सुलभ रास्ता पीरपैंती ही है जहां वो 15 से 20 मिनट में पहुंच जाते हैं । वही उन्हें अपने बरारी ब्लॉक में किसी काम के लिए आने जाने के पूरा दिन लग जाता है या उन्हें वहा रुकना भी पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button