क्राइमदेशधर्म

कर्नाटक के हुबली में दिनदहाड़े कांग्रेस के कद्दावर नेता की लड़की की “लव जेहाद” मामले में गला पर चाकू से हमला कर हत्या ! घटना सीसीटीवी में कैद

वीडियो वायरल, लड़की के पिता निगम पार्षद ..कहा मामला सीधे तौर पर लव जेहाद से जुड़ा

चुन्नु सिंह

हुबली (कर्नाटक)

शुक्रवार को कर्नाटक के हुबली के एक कॉलेज में कांग्रेस के एक कद्दावर नेता और हुबली के निगम पार्षद निरंजन हीरामेथ की लड़की की कॉलेज परिसर में गला पर धारदार चाकू से हमला कर सरेआम हत्या कर दी गई है । पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है । घटना की वीडियो वायरल है । घटना को लेकर लड़की नेहा हीरामेथ के पिता और हुबली के निगम पार्षद और कांग्रेसी नेता ने इंडिया टुडे से बात करते हुए सीधा और स्पष्ट शब्दों में ऑन कैमरा कहा को कहा की लड़की की हत्या लव जिहाद को लेकर की गई है । लड़की के पिता निरंजन हीरमेथ ने कहा की हत्यारा फैयाज पिछले कई दिनों से हमारी लड़की को परेशान कर रहा था और शादी के लिए प्रपोज कर रहा था । परंतु हम लोगों ने अलग अलग धर्म की बात बता कर इस बात को खतम कर दिया था । निरंजन हीरामेथ ने कहा की लड़का फैयाज बीसीए में फेल कर गया था और वर्तमान में उस कॉलेज में पढ़ता भी नही था । उनकी लड़की एमए में पढ़ रही थी ।

नेहा काफी बोल्ड और बहादुर थी और फैयाज को साफ तौर पर जवाब देकर उसे पास फटकने नहीं दे रही थी । इसी कारण से फैयाज ने ऐसी घटना को अंजाम दिया है । लड़की के पिता और कांग्रेसी नेता से जब पूछा गया कि राज्य के आपकी पार्टी के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का कहना है कि यह मामला आपसी वाद विवाद का है इस पर लड़की के पिता और कांग्रेसी नेता ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की बिल्कुल ऐसी कोई आपसी रंजिश नहीं थी और यह मामला विशुद्ध लव जिहाद से जुड़ा हुआ है । फैयाज पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वह लव जिहाद टीम में पिछले कुछ दिनों से शामिल होकर काम कर रहा था । चुनाव के समय कर्नाटक मैं इस तरह की घटना घटित होने के बाद वहां सत्तासीन कांग्रेस की सरकार की हालत सांप छछूंदर वाली हो गई है । लड़की के पिता का जहां लव जिहाद को लेकर खुलेआम हत्या का आरोप लगाया है । वही उन्हीं के दल के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री लव जहां के मामला से साफ इनकार किया है और घटना को लेकर लड़का और लड़की के बीच कुछ प्रेम कथा जैसी बात में वाद विवाद को लेकर घटित घटना बताया था । घटना को लेकर कर्नाटक में लोगों में काफी आक्रोश है । हुबली सहित कई जिलों में इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं । घटना के वक्त लड़की की माता उसी कॉलेज परिसर में मौजूद थी । दोनो में फोन पर बातचीत हुई थी । मृतक नेहा की माता ने पांच मिनट में वापस आने की बात कही थी । इसी बीच घटना घटित हो गई । किसी ने उन्हें फोन पर घटना की सूचना दी ।

घटना के बाद आरोपी फैयाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button