बिहारराजनीति

देश के सेकुलरिज्म को खत्म करने की साजिश रच रही है भाजपा : उमेश सिंह कुशवाहा

राज्य स्तरीय राईन समाज के पंचायत/नगर निकाय जन प्रतिनिधियों के सम्मान समारोह में हुए शामिल

पटना । पटना में आयोजित ‘राईन पंचायत प्रतिनिधि सम्मान समारोह’ को सम्बोधित करते हुए बिहार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की सरकार अल्पसंख्यक समाज के कल्याण और उत्थान के प्रति प्रतिबद्ध है। बिहार के सर्वांगीण विकास के लिए बिना भेदभाव हमलोग सभी समुदायों के बेहतरी के लिए कार्य कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार योजना के तहत बिहार सरकार अल्पसंख्यक समाज के युवाओं-युवतियों को व्यापार शुरू करने के लिए 5 लाख रुपये का ऋण देती है। शिक्षा के क्षेत्र में अल्पसंख्यक समाज को मुख्य धारा में लाने के लिए तालीमी मरकज चलाई गयी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार वोटों की राजनीति में विश्वास नहीं करती है, हम जो भी करते हैं सेवा और समर्पण भाव से करते हैं। अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजना के तहत भी बिहार की लाखों मुस्लिम छात्र-छात्राएं लाभन्वित हो रही है और आत्मनिर्भर बन रही है।
उमेश कुशवाहा ने आगे इशारों-इशारों में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग हिन्दू-मुस्लिम को लड़वाकर समाज के सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बिहार शांति की धरती रही है, और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई बार स्पष्ट किया है कि हम कम्युनलिज्म से कोई समझौता नहीं करेंगे। भाजपा-आरएसएस का समाज विरोधी चाल बिहार में कभी सफल नहीं होगी। ये लोग अमन चैन कायम करने के खिलाफ हैं। भाजपा के शासनकाल में देश का सेकुलरिज्म खतरे में है। आज भाजपा के लोग अतिपिछड़ा समाज को मिल रही आरक्षण को समाप्त कराने के लिए अपने चहेते लोगों से याचिक दायर करवा रहे है। आप सभी जानते है कि नगर निकाय के चुनाव के समय इन लोगों ने आरक्षण के मामले पर किस प्रकार से चुनाव को प्रभावित करने के लिये कौन-कौन से साजिश रचने का काम किया। लेकिन मुख्यमंत्री का अतिपिछड़ा समाज से अगाढ़ प्रेम ने इनके मनसूबे पर पानी फेरने का काम किया ओर पूर्व की भांति आरक्षण का लाभ देकर निर्वाचन कार्य पूर्ण करवायी गयी। नगर निकाय चुनाव में अगर उनकी मंशा पूरी हो जाती तो आने वाले दिनों में वे पंचायतों में आरक्षण व्यवस्था को समाप्त करवाने के लिए इसी तरह का काम करते। मुख्यमंत्री के द्वारा इन चुनावो में अत्यंत पिछड़ा समाज को दिये गये आरक्षण के बदलौत आज हम लोगों के बीच राईन बिरादरी के बैठे हुये साथी पंचायत एवं नगर निकायों में एकल पद तक को सुशोभित कर रहे है और आपके माध्यम से समाज के दबे-कुचले लोगों को सुलभ न्याय की प्राप्ति एवं उनके विकास के लिए कार्य हो रही है।
उन्होंने कहा कि देश और समाज की भलाई के लिए भाजपा को देश की सत्ता से हटाना आज समय की मांग बन चुकी है। प्रेम और सौहार्द्र पसन्द करने वाले लोग जाति/धर्म के बंधन से आगे निकलकर भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में नेस्तनाबूद करने का मन बना चुकी है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button