फिल्म

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ‘सबसे बुरे नर्क’ में थीं रिया चक्रवर्ती

मुंबई। रिया चक्रवर्ती अपने अभिनेता-प्रेमी सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद 28 दिनों तक भायखला जेल में थीं। उन पर दिवंगत अभिनेता के लिए ड्रग्स खरीदने का आरोप लगाया गया था और बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। हाल ही में रिया ने जेल में बिताए समय से मिली सीख के बारे में बात की। अभिनेत्री ने कहा कि हालांकि वह ‘निराशाजनक’ समय था, लेकिन वह जेल के अंदर कुछ ‘सबसे खुश’ लोगों से मिलीं।

एक कार्यक्रम के दौरान रिया से जेल में उनके अनुभव के बारे में पूछा गया, जिसका एक वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया। वीडियो में रिया को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “तो, आपको मूल रूप से समाज से निकाल दिया जाता है और जेल में एक नंबर के रूप में डाल दिया जाता है क्योंकि आपको समाज के लिए अयोग्य माना जाता है।”

रिया चक्रवर्ती ने साझा किया कि वह एक अंडर-ट्रायल जेल में थीं, जहां उन लोगों को रखा जाता है जिन्हें दोषी नहीं ठहराया जाता है। जेल में उनकी मुलाकात उन महिलाओं से हुई जो “निर्दोष” थीं क्योंकि वे “दोषी साबित” नहीं हुई थीं। रिया ने कहा, “उन्हें देखकर और उनके साथ बातचीत करके, मुझे उन महिलाओं के भीतर एक अनोखे तरह के प्यार और लचीलेपन का अनुभव हुआ। उन्हें छोटी-छोटी चीज़ों में ख़ुशी मिलती थी। जब उन्हें ख़ुशी मिली तो उन्होंने उसे लपक लिया। वे जानते हैं कि एक पल का आनंद कैसे लेना है, और वे उन सबसे खुश लोगों में से हैं जिनसे मैं मिली हूं।”

यह याद करते हुए कि कैसे उसके साथी कैदियों को समोसे जैसी छोटी चीज़ में खुशी मिलती थी, रिया ने आगे कहा, “यह निराशाजनक है; वे सुस्त हैं, लेकिन वे जानते हैं कि उस खुशी को कब और कैसे हासिल करना है। और यह रविवार के समोसे जितना छोटा हो सकता है। यह उतना ही छोटा हो सकता है जितना कोई उनके लिए नाच रहा हो। तो यह सिर्फ परिप्रेक्ष्य है; आप इसे इसी तरह देखते हैं।”

लेकिन रिया ने जेल में बिताए अपने समय को “सबसे खराब नरक” करार दिया। उसने निष्कर्ष निकाला, “उस समय, हाँ, मेरा जीवन सबसे बुरे नरक में था जो हो सकता था। लेकिन स्वर्ग या नर्क आपके दिमाग में एक विकल्प है जिसे आप चुन सकते हैं। हर बार स्वर्ग को चुनना कठिन होता है। लेकिन लड़ाई दिमाग की है, और अगर आपके दिल में ताकत और इच्छा है, तो आप निश्चित रूप से दिमाग से लड़ेंगे और जीतेंगे। ”

जेल में अपने आखिरी दिन, रिया ने अपने साथी कैदियों के आग्रह पर एक नृत्य प्रदर्शन दिया। उन्होंने पहले इंडिया टुडे से कहा था, “जब मैं उनके लिए डांस कर रही थी तो मैंने इन महिलाओं की आंखों में जो उत्साह और खुशी देखी, वह शायद मेरे जीवन का अब तक का उच्चतम बिंदु है।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button