क्राइमबिहारराज्य

भोजपुर के कोईलवर में ट्रक मालिक की खनन इंस्पेक्टरों ने पीट पीट कर कर दी हत्या

आरा छपरा मुख्य सड़क जाम , हत्या की मुकदमा दर्ज करने की कर रहे मांग , मोबाइल ऑफ कर तीनों खनन निरीक्षक भूमिगत

चुन्नु सिंह

आरा (भोजपुर)
भोजपुर जिले से एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है । शनिवार की रात और रविवार के अहले सुबह करीब दो तीन बजे सारण जिले के एक 22 वर्षीय ट्रक ऑनर को भोजपुर जिले की खनन विभाग की टीम ने बुरी तरह पीटा जिससे की उसकी तत्काल मृत्यु होने की बात बताई जा रही है।

बताया जाता है की यह घटना पैसे के लेन देन को लेकर हुई है । मृतक 22 वर्षीय हरिदर्शन कुमार उर्फ राजा बाबू पिता कुलराज राय सारण जिला (छपरा) के डोरीगंज थाना के चिरांद गांव का रहने वाला है । मृतक हरिदर्शन कुमार उर्फ राजा बाबू BR01GN ~  5210 नंबर की बारह चक्का डाला बॉडी ट्रक खरीद कर अपना परिवार चलाते थे । हरिदर्शन कुमार ड्राइवर के साथ खुद अपने ट्रक पर रहा करते थे । बताया जाता है की हरिदर्शन कुमार उर्फ राजा बाबू की गाड़ी रोक कर ओवरलोड के नाम पर दो लाख रु की मांग खनन विभाग की टीम द्वारा की गई थी । ट्रक ऑनर का कहना था की उनकी गाड़ी अंडरलोड है और वो गाड़ी की कांटा कराने पर अड़े हुए थे और दो लाख देने से इंकार कर दिया । इसी बात को लेकर कहा सुनी हुई और खनन विभाग की टीम में शामिल खनन निरीक्षक चंदन आजाद , चंदन पांडे और महिला खनन इंस्पेक्टर आर्या मिश्रा अपने प्राइवेट ड्राइवर के साथ ट्रक ऑनर को बुरी तरह पीटा जिससे की उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु होने की बात बताई जा रही है । घटना की सूचना मिलने पर छपरा से परिजन तुरंत कोईलवर थाना अंतर्गत घटना स्थल राजपुर ~ टीवी सेंटर के पास मनभावन होटल पहुंचे और हरिदर्शन को लेकर पटना पीएमसीएच अस्पताल पहुंचे जहां देखते हीं डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया ।

इधर ट्रक ऑनर के पिटाई से मृत्यु हो जाने की खबर से पूरे बिहार के ट्रक ऑनरों की संगठनों में घटना की चर्चा और मृतक की फोटो वीडियो वायरल होने लगी है । इस व्यवसाय से जुड़े और आम लोगों में व्यापक आक्रोश देखा जा रहा है । इधर खबर है की आरा ~ छपरा सड़क को ट्रक ऑनरों एवम् चालकों ने जाम कर दिया है एवम् दोषी खनन इंस्पेक्टरों और प्राइवेट चालक पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं । इधर भोजपुर से बाहर गए भोजपुर जिला ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय कुमार यादव ने भोजपुर पुलिस अधीक्षक एवम जिला पदाधिकारी भोजपुर के मोबाइल पर कॉल कर घटना की जानकारी दी है और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की है ।

इधर ये भी खबर है की तीनो खनन इंस्पेक्टर अपनी अपनी मोबाइल ऑफ कर भूमिगत हो गए हैं ।

खनन विभाग की गाड़ी

इस संबंध में जब कोईलवर थानेदार से घटना की पुष्टि करने के लिए जब उनसे कॉल कर पूछा गया तो पहले तो उन्होंने स्पष्ट रूप से बताया की ऐसी कोई जानकारी उन्हे नही है । जब दुबारा उनसे कहा गया की इसका मतलब आपके क्षेत्र में ऐसा कोई घटना हीं नहीं हुवा है या घटना आपके थाना क्षेत्र में हुवा है तो घटना आपके जानकारी में नही है । इसके बाद बहुत हीं हड़बड़ाहट में उन्होंने कहा की कुछ बातें संज्ञान में आई है पर इसके लिए आप एसपी साहब और जिला पदाधिकारी महोदय से बात कर के पूरी जानकारी ले लें ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button