बिहार

मुंगेर से मेरा रिश्ता मां-बेटा का है : आनंद मोहन

आनंद मोहन हम लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं : विजय कुमार सिंह

लालमोहन महाराज, मुंगेर

पूर्व सांसद आनंद मोहन 16 साल जेल में सजा पूरी करने के बाद फ्रेंड्स ऑफ आनंद के कार्यकर्ताओं के द्वारा मुंगेरी स्थित पोलो ग्राउंड में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान आनंद मोहन ने कहा कि मुंगेर में मैंने आरडी एंड डीजे कॉलेज में विद्यार्जन किया है। कोड़ा मैदान स्थित एक लॉज में मैं रहकर पढ़ाई किया करता था। मैंंने पुत्री की भी शादी मुंगेर में ही की है। मुंगेर से मेरा रिश्ता सिर्फ नेता का नहीं, बल्कि मां – बेटा का है। मुंगेर में कार्यकर्ताओं के द्वारा भव्य स्वागत करते हुए आनंद मोहन को लाया गया। जहां भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर भी आनंद मोहन ने माल्यार्पण किया।


पूर्व सांसद आनंद मोहन अपने समर्थकों को देखकर भावुक हो गए तथा कहा कि लगातार 16 वर्षों की लड़ाई मैं लड़ा। राजनीति विरासत को बचाने को लेकर हमारी पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद हार पर हार स्वीकार करती रही लेकिन अपने बच्चों के साथ संघर्ष करती रही । उन्होंने कहा कि मेरी अनुपस्थिति में मुंगेर में समर्थकों और लोगों से मेरी पत्नी और मेरे बच्चों को जो सम्मान और सहयोग मिला ,उसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। पूर्व सांसद ने कहा कि जेल से छूटने समय भी हम पर साजिश रची गई थी।वहीं उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का मैं आदर करता हूं। उन्होंने कहा कि कोई प्रशंसा से भगवान नहीं होता, आनंद मोहन खुली किताब है जिनको लड़ना है सामने आकर लड़े।

उन्होंने कहा कि हम अगड़ा और पिछड़ा की राजनीति नहीं करते, 100% राजनीति करने आए हैं। उन्होंने कहा कि हम ऊंच-नीच की राजनीति नहीं करते।आनंद मोहन बीजेपी पर जमकर बरसते हुए कहा कि बड़का झूठा पार्टी है। ऐसे में हमें सावधान रहने की जरूरत है। कब शिकारी आएगा दाना डालेगा लोभ के चक्कर में हमें फंसा देगा। हमें फंसना नहीं है।देश को बचाना है. इसलिए हम लोगों को जागरूक होना चाहिए।

आनंद मोहन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि हम दुश्मनों के दुश्मन हैं लेकिन दोस्तों के दोस्त के है। समय आने पर हम आपको खून देकर आभार व्यक्त कर सकते हैं।

कार्यक्रम में विधान पार्षद विजय कुमार सिंह ने कहा कि आनंद मोहन हम लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। आनंद मोहन जिस विपरीत परिस्थिति में संघर्ष किए, वह काबिले तारीफ है । उनके द्वारा किए गए कार्यों को कोई भुला नहीं सकता है ।
वहीं मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह पूर्व विधान पार्षद संजय प्रसाद सिंह, विधायक चेतन आनंद, अंशुमन मोहन ने भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आम और खास के अंतर को समाप्त कर कानून में परिवर्तन करें एक ऐतिहासिक कार्य किया है। आनंद मोहन को जेल से बाहर निकालने में अहम भूमिका निभाई है। सभी के लिए कानून और संविधान समान है। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य इंदुमती देवी, अनुज सिंह ,संतोष सिंह, लक्ष्मीकांत सिंह, चांद सिंह ,सहित अन्य थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button