क्राइमबिहारराज्य

भागलपुर जिले के बुद्धूचक थाने पुलिस का वीडियो वायरल , प्रभाव में आकर निर्दोष को पीटा

बीच बचाव किया तो पैक्स अध्यक्ष को भी हाजत में किया बंद , आरोप :दलालों के इशारे पर काम करती है बुद्धूचक थाना की पुलिस

चुन्नु सिंह

पीरपैंती (भागलपुर)

भागलपुर जिले के बुद्दूचक थाने के पुलिस का एक वीडियो व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल हो रहा है । वीडियो में पुलिस एक लड़के को बुरी तरह मारपीट करते हुए थाने की बोलेरो में बैठना चाह रही है ,परंतु लड़का बैठ नहीं रहा । पुलिस उसे उतने ही मारपीट कर रही है । वीडियो में सफेद शर्ट और कला धारीदार हाफ पैंट पहने एक लड़का पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश भी दे रहा है । दिशा निर्देश देने वाला थाना का दलाल छोटू यादव बताया जाता है ।

मामला शुक्रवार का कहलगांव अनुमंडल के बुधुचक थाना के किसनदासपुर चौक का है और दिन के करीब 12.30 बजे की घटना है । ग्रामीणों का आरोप है की किसंदासपुर चौक पर रवि कुमार सोनी के साथ कुंदन यादव मारपीट कर रहा था । किसंदासपुर चौक पर बैठे स्थानीय गणमान्य लोगों ने किसी तरह रवि कुमार सोनी को बचा कर हटा दिया और कुंदन यादव को भी वहां से समझा बुझा कर भेज दिया । परंतु आधे घण्टे के भीतर किसंदासपुर चौक पर बुद्धू चक थाने की पुलिस गाड़ी पहुंची और रवि कुमार सोनी को बुरी तरह मारपीट करते हुए बुद्धूचक थाना लेकर चली गई । थाने के पुलिसकर्मी जब रवि कुमार सोनी से मारपीट कर रहे थे तभी वहां चौक पर मौजूद अन्य गणमान्य लोगों ने पुलिस द्वारा मारपीट का विरोध किया और कुछ सेकंड की वीडियो भी बना ली । झगड़ा शांत करवाने वालों में किसंदासपुर पैक्स के पैक्स अध्यक्ष मुकेश जैसवाल भी थे । बुद्धूचक थाने के गलत कार्य का विरोध करना किसंदासपुर पैक्स अध्यक्ष को भारी पड़ा और आधे घंटे के अंदर खुद बुद्धूचक थानेदार मुकेश यादव किसंदासपुर चौक से पैक्स अध्यक्ष मुकेश जैसवाल को उठा ले गए और हाजत में बंद कर दिए ।

इससे लोगों में आक्रोश फैल गया और लोग न्याय के लिए आंदोलन करने पर उतारू हो गए । बाद में करीब चार बजे दो घंटे हाजत में बंद रखने के बाद किसंदासपुर पैक्स अध्यक्ष मुकेश जैसवाल को पीआर बॉन्ड पर ये लिखवा कर छोड़ दिया गया की उन्हें पूछ ताछ के लिए लाया गया था । इधर ग्रामीणों का आरोप है की कुंदन यादव अक्सर स्थानीय बुद्धुचक पुलिस की धौंस दिखाकर लोगों के साथ मारपीट करता रहता है । दो दिन पहले भी कुंदन ने किसी से पैसे की मांग की थी , नही देने पर मारपीट की थी । आज की रवि कुमार सोनी के साथ की घटना के बाद कुंदन ने अपने भाई छोटु यादव को फोन कर सारी बात बताई । छोटू यादव के कहने पर हीं बुद्धुचक  थाना की पुलिस ने एकतरफा कार्यवाही की और निर्दोष लोगों के साथ गलत व्यवहार किया । छोटू यादव के बारे में ग्रामीणों का कहना है की वो बुद्धूचक थाने में अपनी भाड़े पर चारपहिया गाड़ी दिया हुवा है और दिन रात थाने में हीं दलाली करता है। इस संबंध में जब बुद्धूचक थानेदार मुकेश यादव  से घटना के संबंध में उनका पक्ष लिया गया तो उन्होंने बताया की मुकेश जैसवाल को पूछ ताछ के लिए लाया गया था । उनसे जब पूछा गया की आखिर किस जुर्म में मुकेश जैसवाल को हाजत में बंद किया गया था तो उन्होंने इस बात से इंकार किया की उन्हें हाजत में बंद किया गया था । छोटू यादव के संबंध में जब उनसे पूछा गया तो पहले तो वो छोटू यादव पहचानने से इनकार किया । परंतु पुनः जब कहा गया की ग्रामीणों का कहना है की उसकी प्राइवेट गाड़ी किसंदासपुर थाना में चलती है तब उन्होंने स्वीकार किया की हां छोटू यादव की गाड़ी पुलिस लाइन के मार्फत चलती है। अब थाने की सीसीटीवी हीं सत्य बता सकती है की पैक्स अध्यक्ष मुकेश जैसवाल की क्या खातिरदारी पुलिस ने की है और छोटू यादव की थाने पर रोज की गतिविधि क्या है । इधर इस घटना को आज लेकर किसंदासपुर के प्रबुधजन पूर्व मुखिया सह जन स्वराज पार्टी के वरीय नेता निशिकांत मंडल के नेतृत्व में वरीय पुलिस अधीक्षक से मिलेंगे और निर्दोष लोगों के साथ रोजाना हो रही मारपीट , मुकेश जैसवाल को हाजत में बेवजह बंद करने और छोटू यादव के इशारे पर बुद्धुचक थाना के पुलिस काम करने जैसी मुद्दों को रखेंगे और किसंदासपुर थानेदार पर  कार्यवाही की मांग करेंगे ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button