बिहार

भाजपा सांसद पर लाठीचार्ज मामले में लोकसभा विशेषाधिकार समिति ने 7 अधिकारियों को दिल्ली तलब किया

पुलिस महानिदेशक आर.एस. भट्टी, डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, एस.ओ. वैभव शर्मा, ए.एस.पी. सुश्री काम्या मिश्रा, पुलिस उपाधीक्षक, पटना; और खांडेकर श्रीकांत कुंडलिक किए गए तलब

पटना। पटना में शिक्षक के मुद्दे पर भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान 13 जुलाई को लाठी चार्ज के क्रम में भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल पर बर्बर लाठीचार्ज के मामले में लोकसभा विशेषाधिकार समिति ने पटना के सात अधिकारियों को दिल्ली तलब किया है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश कुमार सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि दिनांक 13.07.2023 को पटना, बिहार में पुलिस अधिकारियों एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा श्री जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद पर शारीरिक हमले के संबंध में उनके द्वारा दिए गए प्रोटोकॉल मानदंडों के उल्लंघन की शिकायत दिनांक 20 जुलाई 2023 को को लोकसभा अध्यक्ष से की गई थी।

इस मामले में लोकसभा विशेषाधिकार समिति ने 21 सितंबर को पटना के सात अधिकारियों को मौखिक साक्ष्य उपलब्ध कराने को लेकर बुलाया है। लोकसभा सचिवालय द्वारा जारी एक सूचना पत्र में कहा जाता है कि विशेषाधिकार समिति की बैठक 21 सितंबर को होनी है।

बुलाए गए अधिकारियों में पुलिस महानिदेशक श्री आर.एस. भट्टी, जिला मजिस्ट्रेट, पटना डॉ. चन्द्रशेखर सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा, एस.ओ. पटना सिटी- श्री वैभव शर्मा, ए.एस.पी. पटना- सुश्री काम्या मिश्रा, पुलिस उपाधीक्षक, पटना; औरपटना सेंट्रल सदर के अनुमंडल पदाधिकारी श्री खांडेकर श्रीकांत कुंडलिक शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि 13 जुलाई को बिहार के शिक्षकों के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पटना के गांधी मैदान से निकाले गए जुलूस पर डाक बंगला चौराहे पर बिहार के बेलगाम प्रशासन के द्वारा किए गए लाठी चार्ज में भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिविल गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

उन्होंने लोकसभा लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष विशेषाधिकार समिति के नोटिस दिया था जिसके आलोक में विशेषाधिकार समिति ने लाठी चार्ज की घटना से संबंधित अधिकारियों को विशेषाधिकार समिति ने आगामी 21 .9 .2023 को अपराह्न 3:00 बजे विशेषाधिकार समिति के समक्ष उपस्थित होने का नोटिस दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button