बिहारराज्यस्वास्थ्य

पीरपैंती के कहलगांव टोला में डूबे बच्चे का शव बरामद , एनडीआरएफ की टीम का अब तक अता पता नहीं

ग्रामीणों के दिन रात के मेहनत के बाद बच्चे का शव हो सका बरामद

चुन्नु सिंह

 

मृत अवस्था में बालक
जीवित अवस्था में अभिनंदन कुमार

पीरपैंती (भगलपुर)

सोमवार 12 अगस्त को पीरपैंती थाने के “कहलगांव टोला”  के मरगंग नदी घाट पर डूबे 12 वर्षीय बालक अभिनंदन कुमार का शव आज बरामद कर लिया गया है। अभिनंदन दखली गांव के परमानंद मंडल का पुत्र था । ग्रामीण कल से हीं नहाने के क्रम में लापता हुए बच्चे को बरामद करने का प्रयास में लगे हुवे थे । आज ग्रामीणों ने खुद के दिन रात के मेहनत के बाद बच्चे को पानी के भीतर से खोज निकाला । ज्ञात रहे की कल “दखली”  गांव के चार बच्चे अचानक नहाने के क्रम में डूबने लगे । उसमे से तीन बच्चों को स्थानीय “कहलगांव टोला” और “दखली” गांव के ग्रामीणों ने डूबने से बचा लिया । परंतु चौथा बच्चा “दखली”  गांव के परमानंद मंडल के 12 वर्षीय पुत्र अभिनंदन कुमार को बचा नही सके थे । उसकी डूब कर मौत हो गई । घटना की सूचना मिलने पर कल पीरपैंती थाना और एकचारी थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी । परंतु एनडीआरएफ की टीम नही रहने के कारण कल बच्चे को बरामद नही किया जा सका था । कल से ही परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल बना हुआ था।

दखली गांव के ग्रामीण

ग्रामीणों में भी हा हा कार मचा हुवा था । जिन तीन बच्चों को बचा लिया गया था उनके माता पिता मंदिरों में बारम्बार जा जा कर सिर पटक कर ईश्वर को याद कर रहे हैं और मन्नत मांग रहे हैं । इधर पूर्व पंचायत समिति सदस्य संजय मंडल ने बताया की शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की व्यवस्था की जा रही है

पूर्व पंचायत समिति सदस्य संजय मंडल

। खबर लिखे जाने तक एनडीआरएफ की टीम पीरपैंती नहीं पहुंच सकी थी । एनडीआरएफ की एक टीम की स्थाई रूप से पीरपैंती में बरसात भर रखा जाना चाहिए ताकि विषम परिस्थितियों में वो लोगों को ससमय मदद कर सकें । परंतु पीरपैंती में लगातार डूबने की घटनाओं के सामने आने के बाद भी शासन प्रशासन , नेताओं की नींद अभी टूटी नहीं प्रतीत होती है । अब देखना है की ऐसी कितनी घटना घटित होने के बाद पीरपैंती में एनडीआरएफ की टीम की प्रतिनियुक्ति की जाती है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button