बिहारराजनीति

बिहार और उत्तरप्रदेश में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा: श्रवण कुमार

शराबबंदी की मुहिम में आम जनता का सहयोग जरूरी : सुनील कुमार

पटना। जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार एवं मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने सभी जिलों से पहुंचे आम लोगों की शिकायतों को सुनकर उनके त्वरित निराकरण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार के विकास माॅडल की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। देशवासियों की इच्छा है कि बिहार माॅडल के तर्ज पर ही पुरे देश में काम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देशभर में भाजपा विरोधी ताकतों को एकजुट किया है और इंडिया गठबंधन को बनाने में उनकी अहम भूमिका रही है और जनता के समर्थन से यह गठबंधन 2024 में भाजपा का सफाया करने में सफल होगा।

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्यपाल बनाए जाने वाले बयान पर श्रवण कुमार ने पलटवार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जिन लोगों ने अपने खून-पसीने से सींचने का काम किया, उन्हें आज पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया है। भाजपा पहले अपने नेताओं को सम्मानित जगह दे, तब दूसरों के बारे में सोचे।

पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में श्रवण कुमार ने कहा कि आने वाले दिनों में भाजपा में बड़ी भगदड़ मचने वाली है। उनके नेताओं को अभी से ही हार का एहसास हो रहा है। बिहार के साथ-साथ उत्तरप्रदेश में भी भाजपा का खाता नहीं खुलेगा।

मुजफ्फरपुर जहरीली शराब कांड पर मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि पीड़ित परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है। मैंने स्वयं मुजफ्फरपुर पहुंचकर स्थितियों का जायजा लिया है। कानून अपना काम पूरी सजगता से कर रहा है, अब तक कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई है और निश्चित तौर पर जो भी लोग इस घटना में संलिप्त होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इस घटना का स्पीडी ट्रायल भी होगा और मृतक के आश्रितों को मुआवजा भी राशि जल्द ही मुहैया कराई जाएगी।

सुनील कुमार ने कहा कि अवैध शराब के कारोबार पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए हमारा विभाग पूरी तरह से संकल्पित है। चेकपोस्ट की संख्याओं में वृद्धि की गई है और विभाग में भी नई नियुक्तियों के माध्यम से पदाधिकारियों की संख्या बढ़ाई गई है। शराबबंदी को लेकर प्रदेशभर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। आम लोगों से भी हमारी अपील है कि इस मुहिम में सरकार का सहयोग करें।

इस कार्यक्रम में माननीय विधानपार्षद संजय कुमार सिंह ‘‘गांधी जी’’ एवं प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सिंह मौजूद थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button