बिहारराजनीति

भाजपा लाठीचार्ज और शिक्षकों के मुद्दे पर प्रदर्शनी लगाकर चलाएगी हस्ताक्षर अभियान : सम्राट चौधरी

कहा, सरकार कर रही लीपापोती, एचसी के सिटिंग जज से हो जांच

पटना। भाजपा अब पटना में नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में तथा शिक्षकों के मुद्दे पर हस्ताक्षर अभियान चलाएगी। इसकी घोषणा शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने यहां एक प्रेस वार्ता में को।

प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि 13 जुलाई को पटना में मानवता को शर्मसार करते हुए जिस तरह सांसदों, विधायकों और महिला बहनों सहित कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया उससे बिहार शर्मसार हुआ। महिला बहनों के छाती की हड्डियां टूट गई, ब्रेन हैमरेज कर गया।
उन्होंने कहा कि इस लाठीचार्ज के विरोध में और शिक्षकों के मुद्दे पर भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा जिला और प्रखंड मुख्यालयों पर प्रदर्शनी लगाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान 24 जुलाई से 9 अगस्त तक चलेगा। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 9 अगस्त को नीतीश कुमार एनडीए छोड़कर बाहर चले गए थे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी इलाकों से आए हस्ताक्षर को एक ज्ञापन बनाकर महामहिम राज्यपाल को सौंपा जाएगा।
सम्राट चौधरी ने कहा कि जब तक विधानसभा का मानसून सत्र चलता रहा तब तक यह कहा जाता रहा कि शिक्षक संघों से वार्ता की जाएगी। सत्र समाप्त हो गया। उन्होंने कहा कि बिहार में नियोजित शिक्षकों की संख्या करीब 4.70 लाख है, सरकार को इन शिक्षकों को समायोजित करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इन शिक्षकों को एनडीए सरकार में नौकरी मिली थी। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार को हिम्मत नहीं की इन्हें हटा दे।
उन्होंने यह भी कहा कि एसटीईटी और टी ई टी पास कर अभ्यर्थी पहुंचे हैं अब इन्हें दूसरा कागज नहीं सिर्फ नियुक्ति पत्र का कागज सरकार को देना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार को नियुक्ति करनी होगी और राज्यकर्मी का दर्जा भी देना होगा।
उन्होंने कहा कि 10 लाख लोगों को नौकरी देने का जवाब सरकार को देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ठगने का काम कर रही है।
भाजपा अध्यक्ष ने भाजपा के नेता विजय सिंह की मौत को हर्ट अटैक बताए जाने पर कहा कि यह तो पहले से ही हमलोग कह रहे हैं कि सरकार पूरे मामले में लीपापोती कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा शुरू से इस पूरे मामले की जांचपटना उच्च न्यायालय के सिटिंग जज से कराने की मांग कर रही है।
उन्होंने पोस्टमार्टम का वीडियो एम्स को देने और जांच कराने तथा वीडियो को मीडिया और भाजपा को उपलब्ध कराने की मांग की।
उन्होंने कहा कि विजय सिंह पटना प्रदर्शन में ही भाग लेने आए थे। एक प्रश्न के उत्तर में नीतीश कुमार को सबसे असफल नेता बताते हुए श्री चौधरी ने कहा कि वे कभी नहीं जीते हैं। भाजपा की कृपा से ही वे सीएम बनते रहे हैं।
उन्होंने कहा कि वे पहले से ही पलटते रहे है। इसका उदाहरण बेंगलुरु में देखने को मिला जब कांग्रेस ने नीतीश को ‘ विश्वास योग्य ‘ नहीं बताते हुए पोस्टर लगाया।
पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाला गठबंधन अगले चुनाव में 400 से अधिक सीट लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के डर से सब एक हो रहे हैं और भाजपा सबको हराएगी। इस प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ शंभू, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, राजेश कुमार झा और भाजपा नेता कुंतल कृष्ण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button