फिल्म

कोरोना काल में बिहार और झारखंड के बीच एक बारात के फंसने की कहानी है “कुसुम का बियाह”, ट्रेलर जारी

मुंबई। हिन्दी सिनेमा में वास्तविक घटनाओं पर आधारित कहानी वाली फिल्में दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। इसी क्रम में निर्देशक शुवेंदु राज घोष एक ऐसी ही फिल्म “कुसुम का बियाह” लेकर आ रहे हैं, जिसका ट्रेलर जारी कर दिया गया है। इस फिल्म के ट्रेलर में मनोरंजन के साथ एक सस्पेंस भी है, जो दर्शकों को बेहद पसंद भी आ रहा है। यह कोरोना महामारी के दौरान एक सत्य घटना पर आधारित फ़िल्म हैं। फ़िल्म 21 जुलाई को पूरे देश के सिनेमागृह में रिलीज होगी।


कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन में कई परिवार फँस गए थे। ऐसे में “कुसुम का बियाह” की कहानी बिहार से झारखंड गयी एक बारात के फंस जाने की घटना पर बेस्ड है। कोविड के दौरान केंद्र सरकार के रातों रात के निर्णय से ग्रामीण अंचल में जिंदगियाँ थम गयी। यह कहानी एक और ख़ास मुद्दे पर बात करती हैं बिहार और झारखंड राज्य के आपसी मतभेद और तनाव के चलते सरकारी सिस्टम में आम आदमी कैसे फँसता हैं। सन 2000 से पहले बिहार झारखंड दोनो एक ही राज्य थे, बंटवारे के साथ ही दोनों राज्यों के बीच कई गहरे मतभेद भी हो गए। महामारी के चलते दो राज्यों की सीमा पर कुसुम की बारात फंसने की घटना को चंद समाचार पत्रों और स्थानीय टीवी चैनलों में ही जगह मिल पायी थी। लेकिन अब इसी घटना पर आधारित फ़िल्म “कुसुम का बियाह” में मनोरंजक तरीके से बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा।

ट्रेलर में ग्रामीण अंचल की इस कहानी के लिए मुख्य किरदार में सिक्किम की सुजाना दर्ज़ी और करनाल , हरियाणा के लवकेश गर्ग के साथ ही राजा सरकार, सुहानी बिस्वास और प्रदीप चोपड़ा को भोले ग्रामीण किरदारों में देखा जा सकता हैं । इसको लेकर निर्देशक शुवेंदु राज घोष ने कहा कि “फ़िल्म एक वास्तविक घटना को मनोरंजक तरीके से पर्दे पर कहती हैं आखिर क्यों कुसुम और सुनील की बारात एक बांस के पुल पर 48 घंटे से ज़्यादा समय तक फंसी रही। हमारी फ़िल्म एक सच घटना से प्रेरित हैं हम दो राज्यों के आपसी मतभेद या विवाद को नहीं दिखाना चाह रहे हैं अगर इस कहानी से किसी सरकारी सिस्टम को ठीक करने का संदेश मिलता हैं और दो राज्यों में आपसी तालमेल और प्रेम बढ़ाने की बात होती हैं तो यह हम सब के लिए एक बड़ी सफलता हैं।
आय लीड फिल्म्स, बलवंत पुरोहित मीडिया और एसआरजी फिल्म्स के बैनर तले निर्मित “कुसुम का बियाह” में लवकेश गर्ग, सुजाना दर्ज़ी, राजा सरकार, सुहानी बिस्वास, पुण्य दर्शन गुप्ता, रोज़ी रॉय और प्रदीप चोपड़ा मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे । फ़िल्म की कहानी व स्क्रीन प्ले विकाश दुबे और संदीप दुबे ने लिखा हैं फ़िल्म का संगीत भानु सिंह ने कम्पोज किया हैं एडिटिंग राज सिंह सिंधु और बैकग्राउंड स्कोर बॉब ने डिज़ाइन किया हैं फ़िल्म के निर्माता प्रदीप चोपड़ा और बलवंत पुरोहित हैं फ़िल्म का निर्देशक शुवेंदु राज घोष ने किया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button