बिहारराजनीति

एक बूथ पांच यूथ के साथ आगे बढ़ेंगे हम: संतोष मांझी

कहा - हमारे कार्यकर्ता गरीब हो सकते हैं लेकिन उनके हौसले किसी से कम नहीं

पटना । हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन की अध्यक्षता में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक संपन्न हुई । पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के 12एम स्टैंड रोड पटना आवास पर बुलाई गई बैठक दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक चली ।
डॉक्टर संतोष कुमार सुमन की अध्यक्षता में हम पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक में एनडीए में शामिल होना और पार्टी संगठन की मजबूती को लेकर बिंदु बार विषयों पर चर्चा हुई।


बैठक को संबोधित करते हुए हम राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता गरीब हो सकते हैं लेकिन उनके हौसले किसी से कम नहीं। पार्टी के मेहनती कार्यकर्ताओं ने यह साबित किया है कि हमारी पार्टी किसी से कम नहीं। हम पार्टी के बढ़ते जनाधार को देखकर जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गिड़गिड़ाना पड़ा की आप अपनी पार्टी को जदयू में विलय कर दीजिए ।
हम पार्टी के संस्थापक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने जिस उद्देश्य से हम पार्टी का निर्माण किया था, उसमें गरीबों की विकास की प्राथमिकता थी। गरीब जनता और पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मान का ख्याल करते हुए, हमने जदयू में विलय का प्रस्ताव को ठुकरा कर अलग रहने का निर्णय लिया।


डॉक्टर संतोष कुमार सुमन ने कहा कि एक बूथ पांच यूथ के साथ आगे बढ़ेंगे “हम”। हमें संगठन को और मजबूत करना होगा। संगठन में किसी प्रकार की लापरवाही को अब नजर अंदाज नहीं किया जाएगा। पार्टी के ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को हम पार्टी की संगठन की संरचना को मजबूती के लिए दायित्व दिए जाएंगे । हमें विश्वास है कि हम पूरे देश में अपना परचम लहराने में और कामयाब होगी। इसलिए इस बैठक में उपस्थित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को और जमीनी स्तर तक मेहनत करने की जरूरत है ।
बैठक में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव राजेश पांडेय, बिहार संगठन प्रभारी राजन सिद्धकी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजेश रंजन, अनुसूचित जाति जनजाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश्वर मांझी, राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी राजेश निराला, रंजीत चंद्रवंशी, मोहम्मद कमालुद्दीन, प्रफुल्ल चंद्रा नीतीश दांगी, डा० रंजन सिंह, नीलेश सिंह, रितेश कुमार सिंह उर्फ चुन्नू शर्मा, वरुणेश विजय, अजय राय आदि हम नेता बैठक में शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button