देशबिहारस्वास्थ्य

कोलकाता में महिला डॉक्टर की नृशंस हत्याकांड के विरोध में भागलपुर में भी डॉक्टरों का हड़ताल

आईएमए ने पूरे देश में की थी हड़ताल की आह्वान

रिपोर्ट ~ विवेक कुमार , भागलपुर

भागलपुर

पश्चिम बंगाल के कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ड्यूटी करने के दौरान एक जूनियर महिला चिकित्सक डॉक्टर मौमिता देवनाथ का अपराधियों ने पहले दुष्कर्म किया फिर निर्मम हत्या कर दिया था । इस हत्या के विरोध में पूरे भारत में आक्रोश देखा जा रहा है ।  इसी कड़ी में पूर्वी बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल  भागलपुर स्थित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल “मायागंज” में जूनियर डॉक्टरों ने आज शनिवार को इमरजेंसी सेवा भी बाधित कर दिया और काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

” वी  वांट जस्टिस” हमे न्याय चाहिए का नारा से पूरा अस्पताल परिसर गूंज रहा है । इन डॉक्टरों का मांग है कि धरती का दूसरा भगवान डॉक्टर को कहा जाता है । लेकिन आज डॉक्टर ही सुरक्षित नहीं है ।

जूनियर डॉक्टर प्रियंका ने कहा कि इस हत्या के जितने भी गुनहगार हैं सभी को कड़ी सजा होने चाहिए ।ताकि दोबारा इस तरह का घटना घटित ना हो । वही डॉक्टर सौरभ ने कहा कि डॉक्टर के साथ यदि घटना घटित होता है तो इसका सीधा प्रभाव आम लोगों का पर पड़ता है  ।

उन्होंने दुःख वयक्त किया और कहा की यदि हम लोग के साथ राजनीतिक पार्टी आती तो हमें अभी तक न्याय मिल गया होता परन्तु घटना के 5 दिन बाद भी अभी तक गुनहगार को पुलिस नहीं पकड़ पाई है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button