बिहार

मुंगेर में पूजा समितियों को डीएम व एस पी ने किया सम्मानित

देश भर में आपसी सौहार्द एवं सद्भाव के लिए मुंंगेेर का नाम जाना जाए:डीएम

लालमोहन महाराज, मुंगेर

मुंगेर जिले में विगत माह हुए विभिन्न पर्व,त्योहारों को शांतिपूर्ण एवं सद्भाव पूर्वक संपन्न कराने को लेकर सभी समितियों के लिए धन्यवाद सह सम्मान समारोह का आयोजन गुरूवार को संग्रहालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में किया गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक जगुनाथ जलारेड्डी, नगर आयुक्त निखिल धनराज निपण्णीकर, अपर समाहर्ता मनोज कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेश कुमार, डिप्टी मेयर मो खालिद हुसैन सहित केंद्रीय विसर्जन पूजा तथा पहलाम विसर्जन समिति के सदस्य एवं अन्य पूजा समितियों के सदस्यगण उपस्थित थे। समारोह का उद्घाटन जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
इस अवसर पर जिलापदाधिकारी ने सर्वप्रथम सभी पूजा एवं पहलाम समिति सदस्यों को सभी पर्व/त्योहारों को शांति एवं सद्भावपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जिलेवासियों की हर समस्याओं के समाधान के लिए सदैव तत्पर है और जिले के प्रत्येक लोगों की सुरक्षा के लिए संकल्पित है। जिला प्रशासन और आमजन एक दूसरे के पूरक हैं। प्रत्येक पर्व-त्योहारों को शांति एवं सद्भावपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए जिस तरह जिला प्रशासन कटिबद्ध रहती है, उसी प्रकार आम जन और केंद्रीय पूजा विसर्जन एवं पहलाम विसर्जन समिति का भी सहयोग हमेशा चाहती रही है। दोनों पक्षों के बेहतरीन सहयोग एवं आपसी सामंजस्य के आधार पर ही जिले में सभी पर्व-त्योहार शांति एवं सद्भावपूर्ण माहौल में संपन्न हुए हैं। इसी प्रकार सभी पर्व त्योहारों एवं अन्य आयोजनों में भी आप अपना महत्वपूर्ण योगदान दें और जिला प्रशासन भी आपकी सेवा में सदैव तत्पर रहेगा। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा एवं अन्य पूजा तथा विसर्जन के दौरान जिस प्रकार से समिति सदस्यों का सहयोग जिला प्रशासन को मिला वह निश्चित तौर पर सराहनीय है और उन्हीं के सहयोग एवं जिला एवं पुलिस प्रशासन की सजगता से ही इसे सद्भावपूर्ण माहौल में संपन्न कराया जा सका। इसके लिए सभी धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन लगातार प्रयास में रहती है कि वे जिले की तमाम जनता को न सिर्फ सरकार की योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ दिलाए बल्कि जिलेवासियों की हर समस्याओं के समाधान के लिए भी प्रयासरत है। पर्व त्योहारों के मौके पर सभी समुदाय के लोगों का जिला प्रशासन को आपार समर्थन अत्यंत ही सराहनीय है। उन्होंने सभी समिति सदस्यों को इसके लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी जिला प्रशासन का सहयोग आपलोगों को यू हीं मिलता रहेगा। हम सभी लोगों की समेकित जिम्मेदारी है कि जिले में किसी भी पर्व त्योहारों एवं अन्य आयोजनों में किसी भी प्रकार की कोई घटना दुर्घटना न घटित हो। विधि व्यवस्था संधारण में भी आपका सहयोग प्रार्थी है। किसी भी प्रकार की कोई नाकारात्मक चीजों को हमलोगों को निश्चित तौर पर त्याग देना चाहिए, तभी हम और हमारे जिले का नाम आपसी प्रेम, शांति एवं सद्भाव के लिए राज्य एवं राष्ट्र स्तर पर जाना जाए। हमारा भी लक्ष्य हो कि हमारा जिला देश में भी आपसी सौहार्द एवं सद्भाव के लिए जाना जाए। हमलोगों का प्रयास होना चाहिए और हमलोग ऐसा शांति एवं सौहार्द का ऐसा संदेश दें कि राष्ट्रीय स्तर और राष्ट्रीय फलक पर मुंगेर जिले का नाम हो। इसके लिए हमलोगों को नई सोच और उर्जा से ओत प्रोत हो कार्य करने की जरूरत है।
पुलिस अधीक्षक ने भी सभी समिति सदस्यों को धन्यवाद देते हुए प्रत्येक पर्व त्योहारों में सहयोग की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी समिति सदस्य अपने नियमित आयोजनों के अलावे कुछ ऐसे भी आयोजन करें, जिससे आपके समाज के युवाओं को संदेश जाए और वो भी आगे चल कर आपकी तरह समिति और जिले का नाम रोशन करें।
इस अवसर पर श्री श्री 108 नौलखा दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष पप्पू कुमार उर्फ पप्पी यादव ने कहा कि
जिला पदाधिकारी , आरक्षी अधीक्षक , नगर निगम आयुक्त , एस डी ओ साहब एवम एस डी पी ओ साहब मुंंगेेर के द्वारा पूजा व विसर्जन को सफलता पूर्वक संचालन के लिए उनके समिति को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाना अत्यंत सराहनीय है। मैं अपने सचिव एवम कोषाध्यक्ष के द्वारा किए गए कडीः मेेहनत का प्रतिफल मानता हूं।द्वय पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर केंद्रीय प्रतिमा विसर्जन समिति के बमबम यादव, राजीव नायक, राजेश पासवान,मनोज कुमार अरूण, समाजसेवी राजीव कुमार, पहलाम कमेटी के जफर अहमद, फैसल अहमद रूमी, राजद के प्रदेश महासचिव प्रमोद यादव सहित अन्य थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button