झारखण्डशिक्षा

एक पेड़ मां के नाम पर लगाएं :डॉक्टर रंजीत कुमार सिंह

साहिबगंज के सेंट टेरेसा स्कूल में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन

साहिबगंज (राजमहल).

शनिवार को साहिबगंज के सेंट टेरेसा स्कूल में “एक पेड़ मां के नाम अभियान” के तहत पेड़ लगाया गया ।

इस अवसर पर।मुख्य अथिति के रूप में राजमहल मॉडल कॉलेज राजमहल के प्राचार्य डॉक्टर रंजीत कुमार सिंह ने प्रकृति पर्यावरण संरक्षण के नाम संदेश देते हुए कहा की जैसे मां का दूध जीवन भर स्वस्थ रखता है उसी तरह एक पेड़ भी ऑक्सीजन देकर हमे जीवन पर्यंत स्वस्थ रखता है ।उन्होंने कहा की पेड़ पौधे और वृक्ष उन सभी के जीवन में पेंशन की तरह है । डॉक्टर रंजीत ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पीपल ,बरगद , नीम को लगाने का आह्वान किया और कहा की ये पेड़ कार्बन डाइऑक्साइड को सर्वाधिक शोषित करता है । इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सर्जेंट संजय कुमार उपस्थित थे । हास्य और व्यंगात्मक कवि के रूप में अपनी पहचान रखने वाले सार्जेंट सामाजिक राजनीति और बेटी के लिए संवेदनशील कविता से स्कूल के बच्चों को खूब हंसाया । उन्होंने कहा कि बच्चों का बचपन बना बचा रहे यह हम सब की जिम्मेदारी है ।

इस अवसर पर सेंट टेरेसा स्कूल में परिधान प्रतियोगिता (फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता 2024) का भी आयोजन किया गया । प्रतियोगिता में सफल बच्चों को मेडल देकर सम्मानित किया गया । स्कूल के प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ने कार्यक्रम में कहा कि स्कूल पढ़ाई के साथ-साथ छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयास कर रहा है कार्यक्रम में वार्ड पार्षद मंजूषा देवी ने ने कहा की पढ़ाई के साथ-साथ विभिन्न तरह की गतिविधियों के माध्यम से बच्चों का आत्म बल बढ़ता है ।

मंच संचालन कवि प्रोफेसर सुबोध झा ने किया । इस अवसर पर स्कूल की शिक्षिका पुष्पा सिन्हा, अनिता सिंह , सुजाता कुमारी , मधु कुमारी , रेहाना परमवीर ,कृति कुमारी के साथ निर्णायक मंडली में प्रोफेसर कमल महावार ,प्रोफेसर सुबोध झा, सेवा निवृत शिक्षक संत लाल पासवान सुमन , प्रोफेसर सुमन झा वार्ड पार्षद मंजुसा देवी भी उपस्थित थी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button