बिहारराजनीति

हरि सहनी बने बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष, सम्राट ने की घोषणा

बिहार में कानून का राज खत्म, नीतीश का इकबाल नहीं रहा : सम्राट

पटना। भाजपा ने हरि सहनी को बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बनाया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रविवार को इसकी औपचारिक घोषणा की।

भाजपा के अध्यक्ष श्री चौधरी ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि विधान पार्षद हरि सहनी जी अब विधान परिषद में भाजपा के नेता होंगे।

इस घोषणा के बाद श्री चौधरी ने श्री सहनी को बधाई दी। इस मौके पर उपस्थित बिहार विधान मंडल दल के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने भी श्री सहनी को नेता प्रतिपक्ष बनने पर उन्हें माला पहनाकर बधाई और शुभकामनाएं दी।
पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में श्री चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इतनी फुरसत ही नहीं है कि वे बिहार के लोगों की चिंता करें। भाजपा उन्हें नया चश्मा उपलब्ध कराना चाहती है कि वे यह देख सके कि बिहार में अपराध बढ़े हैं।
उन्होंने कहा कि लगातार गवाह की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा कि पत्रकार की हत्या के बाद बेगूसराय में सेवानिवृत शिक्षक की अपराधियों ने हत्या कर दी। ये दोनों हत्या के मामले में गवाह थे। उन्होंने सप्ष्ट कहा कि बिहार में कानून का राज समाप्त हो गया है और नीतीश कुमार विफल हो गए हैं।
इसके बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गवाहों की हत्या हो रही, इसी का तो भाजपा जवाब मांग रही है और जदयू के नेता कहते हैं कि हत्या हुई तो करवाई भी हो रही है। उन्होंने कहा कि कारवाई तो सभी जगह हो रही। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का इकबाल ही खत्म हो गया। आज जरूरत है कानून का राज और डर स्थापित करना ।
श्री चौधरी ने साफ लहजे में कहा कि डर इसलिए समाप्त हो गया कि बालू, शराब और जमीन माफिया सरकारी तंत्र पर कब्जा कर लिया।
उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि सही अर्थों में बिहार में नीतीश का शासन समाप्त हो गया, गुंडों और माफियाओं का राज स्थापित हो गया। उन्होंने इसके लिए नीतीश कुमार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि उनके राज में प्रशासनिक ढांचा ही समाप्त हो गया।
पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि भाजपा कमजोर पार्टी नहीं है और ऐसे भी नरेंद्र मोदी जी की सरकार है। अगर कोई हमले होते हैं तो हम पाकिस्तान में घुसकर मारते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी 56 इंच वाले हैं और 56 इंच का सीना दिखाने का भी काम करते हैं।
प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ शंभू, प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ट उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button