बिहार

भाजपा जातियों को लेकर ब्रांडिंग नहीं करती: नवल किशोर यादव

पटना। गोवर्धन पूजा के दिन 21 हजार यदुवंशी भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। पटना के बापू सभागार में आयोजित यदुवंशियों के इस मिलन समारोह में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने आज प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के विकसित भारत बनाने को लेकर देखे गए सपने को साकार करने के लिए ये यदुवंशी प्रधानमंत्री पर विश्वास जताते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

उन्होंने कहा फिलहाल 21 से 22 हजार यदुवंशियों की सदस्यता ग्रहण करने की सूची तैयार हो चुकी है, हालांकि इसकी संख्या बढ़ भी सकती है। उन्होंने कहा कि आज यदुवंशी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपने भविष्य को सुरक्षित पाते हैं।
भाजपा के नेता ने दावा करते हुए कहा कि विरोधी दल जिस तरह इन दिनों सनातन समाज पर प्रहार कर रहे हैं आज यादव जाति के लोग ऐसे दलों से खफा हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आज यादव जाति में 70 प्रतिशत से अधिक लोग मांस, मछली नहीं खाते हैं और तुलसी माला लेकर चलते हैं।
उनके विषय में इससे ज्यादा सनातन और धार्मिक होने का प्रमाण देने की आवश्यकता नहीं है। श्री यादव ने कहा कि सनातन के जरिए हिंदुओं को मजबूत और सशक्त करने के लिए यादव आगे बढ़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि यदुवंशियों को विराट स्वरूप शुरू से पसंद रहा है। कृष्ण जिस प्रकार अपना विराट स्वरूप धारण करते थे उसी प्रकार आज राजनीतिक दलों में भाजपा विराट स्वरूप में हैं। छोटे दल खंड खंड में बंटे हुए हैं। भाजपा संगठित पार्टी है और संस्कृतियों को लेकर लोगों को प्रेरित करता है।
नंद किशोर यादव, नित्यानंद राय सहित कई नेताओं के नामों की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा ने बराबर पिछड़ों, अति पिछड़ों, दलितों, महादलितों को सम्मान देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भगवान कृष्ण ने गोवर्धन पहाड़ को हाथों में उठाया था आज यदुवंशी अपनी हथेली पर भाजपा को उठने को लेकर तैयार हैं।
पत्रकारों के एक प्रश्न पर श्री यादव ने स्पष्ट कहा कि भाजपा कभी जातियों को लेकर ब्रांडिंग नहीं की है। उन्होंने यह भी कहा कि यदुवंशियों का साथ भाजपा को हर चुनाव में मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि यादवों में कंस भी थे और भगवान कृष्ण भी थे। लेकिन आज के कृष्ण का साथ मोदी जी के साथ है।
इस प्रेस वार्ता में मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल, सह मीडिया प्रभारी अमित प्रकाश बबलू ,मीडिया पैनलिस्ट राजेश सिंह भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button