बिहारराजनीति

नीतीश को अब तक जो भी सफलता मिली है उसमे भाजपा की ताकत रही है : विजय सिन्हा

कहा -सीएम ने जंगल राज को जनता राज बता कर ऐसे तत्वों को उत्साहित किया

पटना । बिहार विधानमंडल में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सचिवालय दौरा और निरीक्षण किए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि जब गंगोत्री ही अपवित्र हो तो स्वस्थ वातावरण की परिकल्पना ही बेमानी है।

उन्होंने कहा कि जब विभागों में कमीशन फिक्स कर दिया गया हो, भ्रष्टाचार की गंगोत्री बह रही हो तो कैसे वातावरण पवित्र हो सकता है। उन्होंने सीएम से कार्यालयों की उच्च स्तरीय जांच करने की बात करते हुए कहा कि करा लीजिए जांच दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।
प्रदेश कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि आज संवैधानिक संस्थाओं के प्रति बयान देकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज वही लोग इन संस्थाओं के कोपभाजन बन रहे हैं, जो अवैध तरीके से अकूत संपत्ति कमाया है। उन्होंने कहा कि ईमानदार तो आज भयभीत नहीं है।
श्री विजय सिन्हा ने कहा कि आज सत्ता में जंगलराज के पुरोधा लोग बैठे हैं। आज प्रदेश में अराजक स्थिति है, भ्रष्टाचार का बोलबाला है, अपराधियों को कानून का भय नहीं है, अधिकारी मनमानी कर रहे, वही तो जंगलराज है।
श्री सिन्हा ने कहा कि जब से इस जंगलराज को मुख्यमंत्री द्वारा जनता राज बताया है तब से इनका उत्साह और बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि जदयू के नेता भी मंत्री के खिलाफ बोल रहे है, मुख्यमंत्री भी इशारों में मंत्री को नसीहत दे रहे , लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ रहा। भाजपा नेता ने कहा कि अब नीतीश कुमार से बिहार संभल नहीं रहे है। आज पांच पांच विभाग एक मंत्री के पास है।
उन्होंने महिला आरक्षण बिल के संसद में पारित किए जाने के प्रश्न पर कहा कि अब नारी वंदन का अभिनंदन होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उनके सहयोगी इसे 27 साल लटका कर रखा।
उन्होंने इसके लिए बिहार की जनता और देश की जनता का आभार जताते हुए कहा कि बिहार के लोगों ने राजद के एक भी नेता को लोकसभा नहीं भेजा था, नहीं तो फिर बिल को कापी फाड़ देता। उन्होंने यह भी दावा किया कि अगली बार भी बिहार के लोग राजद के एक भी व्यक्ति को फिर से लोकसभा नहीं भेजेंगे।
पत्रकारों द्वारा जदयू के नेताओं द्वारा नीतीश कुमार को इसका श्रेय लेने पर कहा कि नीतीश कुमार धारा 370 हटाए जाने का श्रेय क्यों नहीं लेते।
उन्होंने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार को अब तक जो भी सफलता मिली है उसमे भाजपा की ताकत रही है। उन्होंने कहा कि अब अपराधियों पर लगाम क्यों नही लग रहा है। महिला आरक्षण के लिए तो पूरी जनता को श्रेय लेने का अधिकार है, जिसने दूसरी बार नरेंद्र मोदी जी को पीएम बनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button