बिहारराजनीति

बेटियां निर्वस्त्र और प्रधानमंत्री वस्त्र पर वस्त्र बदलने में मशगूल: ललन सर्राफ

पटना। कटिहार के विनोदपुर स्थित अग्रसेन भवन में जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ का संयुक्त प्रमंडलीय प्रशिक्षण सह संवाद कार्यक्रम हुआ, जिसमें पूर्णिया, कटिहार, अररिया और किशनगंज के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए।

इस मौके पर विधानपार्षद सह कोषाध्यक्ष ललन सर्राफ ने कहा कि हम बिहार से ‘इंडिया’ गठबंधन को लोकसभा की 40 की 40 सीटें देंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की धरती से भाजपा-मुक्त भारत का आह्वान किया है, उसे साकार किए बिना हम चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम साबित हुई है। बीते 9 सालो में इस सरकार ने देश को बेतहाशा बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, विदेशी कर्ज और साम्प्रदायिक उन्माद के अलावा दिया ही क्या है? आप मणिपुर का ही उदाहरण लें। वहाँ हमारी बेटियां निर्वस्त्र करके घुमाई जा रही हैं और हमारे प्रधानमंत्री वस्त्र पर वस्त्र बदलने में मशगूल हैं। देश को सामाजिक, आर्थिक और साम्प्रदायिक तनाव में झोंककर सत्ता में बने रहना ही इस सरकार की प्राथमिकता है। ये सरकार इस कदर भ्रष्ट हो चुकी है कि इसकी वाशिंग मशीन में जाकर सारे भ्रष्टाचारी बेदाग हो जाते हैं।

विधानपार्षद एवं जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि केन्द्र में बैठे फर्जी राष्ट्रवादियों के कारण हिन्दुस्तान का लोकतंत्र और गंगा-जमुनी तहजीब खतरे में है। आरएसएस के एजेंडे पर चलने वाले इस देश के इतिहास को ही बदल देना चाहते हैं। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश को जातीय और साम्प्रदायिक उन्माद की ओर धकेल कर इन्हें नींद कैसे आ जाती है। हाल के वर्षों में इस कारण सबसे अधिक बार भारत में इंटरनेट सेवा बाधित की गई। ये लोग कहीं राम के नाम पर वोट मांगते हैं तो कहीं हनुमान के नाम पर। इनलोगों ने धर्म का भी राजनीतिकरण कर दिया है। 2024 के चुनाव में देश की जनता इन जुमलेबाजों को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों तक श्री नीतीश कुमार का काम पहुँचाने के साथ-साथ भाजपा के जुमलों की पोल भी खोलें और इसके लिए जरूरत जुबान खोलने की है।
जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने कहा कि हम बिहार से ‘इंडिया’ को लोकसभा की 40 की 40 सीटें देंगे। इसके लिए जरूरी है कि हम अपनी विचारधारा को तकनीक की ताकत दें और नई पीढ़ी को जोड़ने और उन तक अपने नेता का काम पहुँचाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें।
विधायक विजय सिंह निषाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने न्याय के साथ विकास को संभव किया। उन्होंने बिहार में सुशासन की ऐसी नजीर पेश की जिसका चर्चा आज देश और दुनिया में हो रही है। उन्होंने कहा कि हमें लोगों तक नीतीश सरकार की 18 वर्षों की उपलब्धियों के साथ-साथ मोदी सरकार की 9 साल की नाकामियों को भी पहुँचाना चाहिए।
प्रमंडल कार्यक्रम प्रभारी भूमिपाल राय ने कहा कि बिहार से भाजपा-मुक्त भारत का संदेश पूरे देश में जाएगा और इसमें पूर्णिया प्रमंडल की अग्रणी भूमिका होगी। हमें एकजुट होकर अपने नेता का हाथ मजबूत करना है।
जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष धनजी प्रसाद ने कहा कि ‘‘हाटे बाजार-नीतीशे कुमार’’ की गूंज पूरे बिहार में सुनाई देगी। व्यवसायी समाज एकजुट होकर अपने रहनुमा का हाथ मजबूत करेगा।
ध्यातव्य है कि कार्यक्रम के दौरान कटिहार, पूर्णिया, अररिया और किशनगंज के सैकड़ों लोगों ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की और आज ही ललन सर्राफ के नेतृत्व में कटिहार के मुख्य बाजार में “हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान” भी चलाया गया। इस अभियान में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान एक-एक दूकान-प्रतिष्ठान में जाकर पार्टी का पर्चा बांटा गया और साथ ही नुक्कड़ सभा भी हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button