बिहारराजनीति

नीतीश कुमार के नेतृत्व में होगा महापरिवर्तन का शंखनाद: अजय मंडल

भागलपुर में जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के संवाद कार्यक्रम शामिल हुए भागलपुर, बांका, और नवगछिया के पदाधिकारी

  • भारत को बदहाली के 9 साल देने वाले गुनाहगार हैं नरेन्द्र मोदी: ललन सर्राफ

भागलपुर। भागलपुर के बिशनपुर जिच्छो स्थित आर.बी. प्लाजा में जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ तथा जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ का संयुक्त प्रमंडलीय प्रशिक्षण सह संवाद कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता ललन सर्राफ ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने अपने 9 वर्षों के शासनकाल में देश को सिवाय जुमलों के कुछ नहीं दिया। उसके सारे वादे खोखले साबित हुए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को बदहाली के 9 साल देने वाले गुनाहगार हैं। वादे के मुताबिक इस सरकार को 9 साल में 18 करोड़ नौकरी देनी थी, जबकि नौकरी मिली मात्र 7 लाख लोगों को। इस दौरान न तो गरीबों को पक्के मकान मिले, न किसानों का एमएसपी बढ़ा और न गंगा की सफाई हुई। इन 9 वर्षों में देश को आर्थिक मजबूती मिलने की जगह इसका विदेशी कर्ज बढ़ा। किसी भी कीमत पर सरकार में बने रहना ही भाजपा की प्राथमिकता है। भाजपा की वाशिंग मशीन में जाकर सारे भ्रष्टाचारी बेदाग हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भ्रष्टाचारी सरकार से मुक्ति के लिए बिहार की जनता संकल्पित है और नीतीश कुमार हैं तो 2024 में लोकसभा चुनाव में हमारी जीत निश्चित है।

विधानपार्षद एवं जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि केन्द्र की भ्रष्ट सरकार ने सिवाय फर्जीवाड़े के कुछ नहीं किया। 2019 में भाजपा ने अपने संकल्प-पत्र में कहा था कि खुदरा व्यापार की वृद्धि के लिए राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड गठित करेंगे, छोटे व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए जीएसटी के तहत पंजीकृत सभी व्यापारियों को 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराएंगे और किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर हर पंजीकृत व्यापारी को क्रेडिट कार्ड देंगे, लेकिन इनमें से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। ये सरकार घोषणापत्र जारी करती है, लेकिन उसकी कोई घोषणा पूरी नहीं होती। दूसरी ओर हमारे नेता ‘निश्चय’ करते हैं और उसे पूरा करते हैं। उनके नेतृत्व में उपलब्धियों की लम्बी फेहरिस्त है। हमारा दायित्व बनता है कि हमलोग उन उपलब्धियों को लोगों तक पहुँचाएं और भाजपा के फर्जीवाड़े की पोल खोलें।
भागलपुर के सांसद अजय कुमार मंडल ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार से महापरिवर्तन का शंखनाद होगा। वे विपक्षी एकता की धुरी बनकर उभरे हैं। उन्हें आज पूरा देश बड़ी उम्मीद और विश्वास के साथ देख रहा है।
राज्यसभा की पूर्व सांसद कहकशां परवीन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महिलाओं को विकास की मुख्यधारा में लेकर आए। उनके नेतृत्व में बिहार आज बुलंदियों को छू रहा है। भाजपा पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा केवल बड़का झुठ्ठा पार्टी ही नहीं, बहुत जहरीली पार्टी भी है।
जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने कहा कि बिहार ने वैशाली के रूप में संसार को पहला लोकतंत्र दिया, यहीं से बापू के सत्याग्रह की शुरुआत हुई, जेपी की सम्पूर्ण क्रांति ने यहीं आकार लिया और मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में अब यहीं से भाजपा-मुक्त भारत का अभियान परवान चढ़ेगा।
ध्यातव्य है कि आज ही श्री ललन सर्राफ के नेतृत्व में भागलपुर के खलीफाबाद चौक से वेरायटी चौक, स्टेशन चौक होते हुए कोतवाली चौक तक के ‘‘हाटे बाजार-नीतीशे कुमार जनसम्पर्क अभियान’’ भी चलाया गया। इस दौरान सांसद अजय मंडल एवं जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक-एक दूकान-प्रतिष्ठान में जाकर पार्टी का पर्चा बांटा और साथ ही नुक्कड़ सभा भी की।

कार्यक्रम में विधानपार्षद व जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार, पूर्व विधायक लक्ष्मीकांत मंडल, प्रमंडल कार्यक्रम प्रभारी प्रह्लाद सरकार, प्रदेश महासचिव शुभानंद मुकेश, भागलपुर जिला जदयू अध्यक्ष विपिन बिहारी सिंह, बांका जिला जदयू अध्यक्ष श्री अमरेन्द्र कुमार सिंह, नवगछिया जिला जदयू अध्यक्ष श्री त्रिपुरारी कुमार भारती, जदयू नेता श्री राजीव सिंह ‘मुखिया’, दीपक कुमार गुप्ता, श्री उमा मोदी, श्री राकेश ओझा, हिमांशु भगत, अर्जुन प्रसाद साह, हीरालाल पांडे, अश्विनी कुमार, डॉ. अशोक कुमार सिंह, रवि कुमार, संजय राम, विवेकानंद गुप्ता, डॉ. संजय वाल्मीकि, चन्द्रमा प्रसाद, नवनीत सर्राफ, कैलाश झुनझुनवाला, अशोक कुमार साह, केशव गुप्ता, महेश दास, सुव्यांशु शेखर, मो. फिरोज अहमद, सुनील सिंह, श्रीमती फरीदा जलाल, कुणाल रत्नप्रिय, प्रिंस पटेल, रूपक पटेल सहित प्रदेश एवं प्रमंडल के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता एवं संचालन का दायित्व डॉ. अमरदीप ने निभाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button