बिहारराजनीति

जाति और धर्म के अलावे भाजपा के पास कोई भी मुद्दा नहीं : जमा खान

पटना। जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री जमा खान ने प्रदेशभर के सभी जिलों से पहुंचे आम लोगों की शिकायतों को सुनकर त्वरित निराकरण हेतु अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी किया।

इस कार्यक्रम के दौरान बिहार सरकार ने माननीय मंत्री जमा खान ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि बेंगलुरु में विपक्षी पार्टियों की एकजुटता से भाजपा घबराई हुई है इसलिए ये लोग तरह-तरह की साजिश रच कर विपक्षी एकजुटता में दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं मगर भाजपा का यह प्रयास कभी सफल नहीं होगा। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी बताएं उन्होंने अपने 9 वर्षों के शासनकाल में देश की जनता के लिए क्या काम किए? भाजपा के पास आज कोई मुद्दा नहीं है और मुद्दों पर सवाल करने के जवाब में ये लोग सिर्फ जाति और धर्म की बात करते हैं। हमारे नेता माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने इतने बड़े राजनीतिक जीवन में कभी भी किसी भी जाति-धर्म को लेकर कोई आपत्तिजनक बयान नहीं दिया। मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में बिहार के अंदर जो विकास की अविरल धारा बही है वह देश और दुनिया में एक मिसाल के तौर पर आज पेश किया जाता है।
मंत्री जमा खान ने आगे यह भी कहा की प्रधानमंत्री बनने को लेकर हमारे नेता माननीय मुख्यमंत्री जी के अंदर कोई महत्वाकांक्षा या अभिलाषा नहीं है। उनका सिर्फ एक ही प्रयास है कि देश का लोकतंत्र बचे, देश का संविधान बचे और यह तभी संभव होगा जब देश भाजपा मुक्त बनेगा। हमारे पूर्वजों ने अपने प्राणों की आहुति देकर इस देश को सुंदर बगीचे की तरह संवारने का काम किया था मगर भाजपा के लोग आज अपने राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करने के लिए भारत के महान इतिहास और संविधान को कुचल रहे हैं, जनता कभी इन्हें माफ नहीं करेगी। 2024 में भाजपा की विदाई निश्चित है इसलिए लोग पूरी तरह से बौखलाए हुए हैं।
जनसुनवाई कार्यक्रम में जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मो. सलीम परवेज एवं प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी श्री अरुण कुमार सिंह मौजूद थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button