बिहारराजनीति

प्रेस की स्वतंत्रता पर भी सेंसरशिप लगा रही केंद्र सरकार: जदयू

पटना । जदयू प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व विधायक राजीव रंजन, प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. भारती मेहता, प्रदेश प्रवक्ता अंजुम आरा और प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक झा ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि केंद्र सरकार की कथनी और करनी में बहुत फर्क है। उन्होंने कहा कि आज देश में पूंजीपतियों की सरकार है और अडाणी जैसे उद्योगपति दिनोंदिन और अमीर होते जा रहे हैं, जबकि किसानों की आय आज तक दोगुनी नहीं हो पायी। उन्होंने कहा कि आज देश में महज एक फीसदी लोगों के पास 40 फीसदी पैसा है, जबकि 50 फीसदी के पास महज 3 फीसदी पैसा ही है।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि आज देश में शासन के चौथे स्तंभ मीडिया पर अघोषित सेंसरशिप लागू कर दिया गया है और मीडिया को खुलकर अपनी बात रखने की इजाजत नहीं है। उन्होने कहा कि 180 देशों के वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में आज भारत का स्थान 160वां हो गया है जबकि इससे पहले साल 2021 में भारत का स्थान 141वां था वहीं साल 2022 में उसका स्थान 150वां था।
प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि आज देश में केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते महंगाई चरम पर है। पेट्रोलियम पदार्थों की दरों को उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार में एक प्राइस मेकेनिज्म की नीति लागू की गई जिसमें अंतर्राष्ट्रीय दरों के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें तय की जाती हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने सत्ता संभालने के कुछ दिनों तक इस व्यवस्था को लागू किया लेकिन उसके बाद वो इस नीति को भूल गई।
केंद्र सरकार की नीतियों पर गंभीर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की वर्तमान कीमत आज 40 फीसदी तक कम है लेकिन इसके बाद भी केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं घटा रही है और कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतें सौ रुपए प्रति लीटर से ज्यादा है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते आम लोग पिस रहे हैं और महंगाई की मार से परेशान हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार महज आंकड़ों की बाजीगरी दिखाकर लोगों को बेवकूफ बना रही है जबकि देश की हकीकत कुछ और है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button