बिहारराजनीति

नीतीश सरकार दरभंगा में एम्स निर्माण को लटकाने, अटकाने और भटकाने का कर रही काम : गोपाल जी

एम्स के साथ राजनीति न करे सीएम, मिथिला की जनता पूछेगी देगी जवाब : संजय सरावगी

नीतीश की कैबिनेट ने ही डीएमसीएच में एम्स निर्माण के लिए मिट्टी भराई की राशि पास की थी तो फिर पलटी कैसे : जीवेश मिश्रा

मिथिलांचल की जनता बिहार सरकार को जवाब देने का मूड बना लिया : मुरारी मोहन झा

पटना। बिहार में दरभंगा में होने वाले दूसरे एम्स निर्माण में देरी को लेकर राज्य सरकार को घेरते
हुए दरभंगा के सांसद और भाजपा के नेता गोपाल जी ठाकुर ने बुधवार को कहा कि नीतीश सरकार दरभंगा में एम्स निर्माण को लटकाने, अटकाने और भटकाने का काम कर रही हैं।

पटना प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में श्री ठाकुर ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तब 2015-16 के बजट में राज्य को दूसरा एम्स देने का निर्णय लिया और कहा कि राज्य सरकार 200एकड़ जमीन उपलब्ध कराए एम्स बनाया जाएगा।
इसके बाद राज्य सरकार ने डीएमसीएच में एम्स की जमीन उपलब्ध कराने की बात कही। दरभंगा एम्स बनने से मिथिला के आठ करोड़ की जनता को लाभ होगा तथा नेपाल के 14 जिलों और पश्चिम बंगाल के छह जिलों को भी लाभ होगा।
उन्होंने कहा कि 2015 -16 से लेकर 2018 तक केंद्र सरकार ने कई बार प्रदेश सरकार को पत्र भेजा, लेकिन कुछ नहीं हुआ। इसके बाद नीतीश कुमार की सरकार कैबिनेट बैठक में डीएमसीएच में एम्स बनाने के लिए डीएमसीएच में 81एकड़ भूमि देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी, इसमें 81 एकड़ पर मिट्टी भराई का काम भी प्रारंभ गया।
नीतीश जब समाधान यात्रा के क्रम में जब दरभंगा गए तब उन्होंने कहा कि डीएमसीएच में एम्स का निर्माण होगा। इधर, राजद के एक विधायक ने अशोक पेपर मिल की जमीन पर एम्स बनाने के बात की।
इसके बाद मुख्यमंत्री ने दरभंगा के शोभन में जमीन उपलब्ध करने की बात कही। इस दौरान जदयू के कई सांसदों ने पीएम को पत्र भेजकर इस एम्स का निर्माण सहरसा में कराने की मांग कर दी।
कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्र ने विधान परिषद में शोभन में एम्स निर्माण नही होने को लेकर मामला उठाया था। श्री ठाकुर ने कहा कि इस बीच नीतीश कुमार की कैबिनेट ने डीएमसीएच को 1050 बेड का अस्पताल बनाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी।
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार दरभंगा में एम्स निर्माण को लटकाना चाहते हैं और जनता को बरगला रहे हैं।
इधर, पूर्व मंत्री व विधायक जीवेश मिश्रा ने कहा कि नीतीश कुमार को एम्स के नाम पर राजनीति नहीं करने की बात कही। उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर राजनीति करने से कोई लाभ नहीं होगा। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि डीएमसीएच में एम्स का निर्माण के लिए भूमि दिए जाने का निर्णय जिस कैबिनेट में उस समय वे सीएम थे या नहीं।
पार्टी के नेता दरभंगा सदर के विधायक संजय सरावगी ने कहा डीएमसीएच में जब भूमि दी गई तो फिर अब सरकार पीछे क्यों हट रही है।

दरभंगा केवटी से विधायक मुरारी मोहन झा ने कहा कि मिथिलांचल के लोग बिहार की सरकार को जवाब देने का मूड बना लिया है

प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button