बिहारराजनीति

जदयू मुख्यालय में ईसाई मिलन समारोह का हुआ आयोजन

अल्पसंख्यक वर्गो के उत्थान के लिए समर्पित है नीतीश सरकार : उमेश सिंह कुशवाहा

पटना। जदयू प्रदेश कार्यालय में ईसाई मिलन समारोह का आयोजन हुआ। पार्टी के माननीय प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां एवं विधानपार्षद ललन कुमार सर्राफ की उपस्थिति में ईसाई समुदाय के काफी संख्या में लोगों ने जदयू का दामन थामा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिहार विधानपरिषद के मुख्य सचेतक श्री संजय कुमार सिंह ‘‘गांधी जी’’, श्री कुलवंत सिंह, एजाज अहमद, मो.इम्तियाज, कुमार गौतम सुधांशु उपस्थित रहे। पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों में मुख्य रूप से श्री मनोज कुमार, रेणु राजी, श्री अभिषेक पाॅल, श्री राजी जेम्स, विजय डेविड विलयम्स, श्री एन्ड विलियम, श्री अपिल जियतु थे।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ.अशरफ हुसैन एवं मंच का संचालन मोहन पाॅल ने किया।

सभी का स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि आज का मिलन समारोह बेहद ही खास है क्योंकि आज ईसाई समाज के लोग जदयू परिवार का हिस्सा बन रहे हैं। इससे हमारे नेता नीतीश कुमार के सर्व धर्म समभाव के मूलमंत्र को बल मिलेगा। नीतीश कुमार के शासनकाल में अल्पसंख्यक समुदायों के सामाजिक, राजनीतिक और शैक्षणिक उत्थान के लिए अद्वितीय काम हुए हैं। न्याय के साथ विकास की नीति को अपनाते हुए हमारे नेता ने सभी समाज के लोगों को बराबर अवसर प्रदान किया है।

उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया था लेकिन जब अल्पसंख्यक भाइयों पर अत्याचार होता है तो प्रधानमंत्री चुप्पी साध लेते हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अच्छे दिन लाने एवं बेरोजगारी दूर करने के नाम पर जनता के साथ छल किया है। 2024 में हमें ऐसे लोगों से सतर्क रहने की आवश्यकता है और उनके भ्रामक दुष्प्रचार से भी जनता को आगाह करना है।

बिहार सरकार के माननीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खां ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य की सरकार अल्पसंख्यक समाज के उत्थान और कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है। प्रदेश में कई जगहों पर ईसाई समुदायों के लिए आवासीय विद्यालय का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया है। बिहार सरकार द्वारा मदर टेरेसा और सरोजिनी नायडू के नाम से बालिका छात्रवास संचालित किया जा है। उन्होंने कहा कि जिन साथियों ने आज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है उन्हें हार्दिक बधाई देते हैं और वादा करते हैं आपकी हर मुसीबत में हम और हमारी सरकार आपके लिए खड़ी रहेगी।

विधानपार्षद सह पार्टी के कोषाध्यक्ष ललन कुमार सर्राफ ने कहा कि हमारा देश आज संकट के दौर से गुजर रहा है। केंद्र की सरकार द्वारा बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के महान संविधान के साथ छेड़छाड़ किया जा रहा है। नीतीश कुमार बिहार की 13 करोड़ जनता की सेवा में दिन-रात लगे रहते हैं लेकिन मोदी सरकार बिहार की हकमारी कर रही है। प्रधानमंत्री को बिहार की चिंता नहीं है। उन्हें सिर्फ गुजरात के चंद उद्योपतियों की चिंता है। बिहार के 18 जिले बाढ़ से त्रस्त रहते हैं लेकिन बिहार को न ही विशेष पैकेज मिलता है और न ही विशेष दर्जा। प्रधानमंत्री ने प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन यह जुमला निकला।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button