बिहारराजनीति

कटिहार मामलें में जांच रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई करेगी सरकार : मदन सहनी

प्रदूषण नियंत्रण को लेकर संवेदनशील है परिवहन विभाग : शीला मंडल

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमा से डरी हुई है भाजपा : रत्नेश सदा

पटना। जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी,परिवहन मंत्री शीला मंडल एवं अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा ने सभी जिलों से पहुंचे आमलोगों के शिकायतों को सुनकर त्वरित निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
कार्यक्रम में पत्रकारों से वार्ता करते हुए मदन सहनी ने कहा कि कटिहार की घटना पर राज्य सरकार की पैनी निगाह है। मामले को संज्ञान में लिया गया है और गहन जांच-पड़ताल भी जारी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सरकार आवश्यक निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि बिहार में सभी लोगों को सरकार के समक्ष अपनी-अपनी बात रखने का पूरा अधिकार प्राप्त है मगर प्रशासन ने किन परिस्थितियों में बल का प्रयोग किया है इस बारे में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। मदन सहनी ने भाजपा को निशाने पर लिया और कहा कि मणिपुर की घटना पर भाजपा के लोग मुंह छुपाए घूमते हैं, 80 दिनों से मणिपुर जल रह है लेकिन भाजपा के डबल इंजन की सरकार स्थिति को नियंत्रित करने में अब तक नाकामयाब साबित हुई है।
परिवहन मंत्री शीला मंडल ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में सीएनजी एवं इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन सुनिश्चित करने हेतु सरकार पुरी प्रतिबद्ध है। सभी जिलो में सीएनजी और चार्जिंग प्वाइंट की व्यवस्था उपलब्ध कराने को लेकर कार्य चल रहा है। पटना के साथ-साथ कुछ और जिलो में इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदूषण नियंत्रण को लेकर परिवहन विभाग सजग और बेहद संवेदनशील है। पत्रकारों द्वारा अॅानलाइन चालान कटने के संबंध में पूछे गए सवाल पर मंत्री श्री शीला मंडल ने बताया कि सड़क दुर्घटना पर लगाम कसने के लिए
इसकी शुरूआत की गई है और मुझे खुशी इस बात की है कि पटना में पहले के मुकाबले अब ज्यादा लोगो ने हेलमेट पहनना शुरू कर दिया है। मणिपुर की घटना पर उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में दोनों जगह भाजपा की सरकार है फिर भी इतने दिनों के बाद अब तक सरकार हिंसा को नियंत्रित करने में विफल साबित हुई है। खासतौर पर महिलाओं के साथ मणिपुर में अमानवीय दुर्व्यवहार किया गया है उससे पूरे देश की महिलाएं आक्रोशित है।
साथ ही अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री श्री रत्नेश सदा ने कहा कि भाजपा श्री नीतीश कुमार जी से डरी हुई है और उसी डर का ही यह प्रमाण है की पटना में विपक्षी एकता की बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी जी ने आनन-फानन में एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलाई। मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि 2024 में एनडीए गठबंधन पूरी तरह से साफ हो जाएगा, देश की जनता अब इनके बहकावे में नहीं आने वाली है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button