बिहारराजनीति

मणिपुर में महिलाओं पर अत्याचार देश के लिए काला दिन, वहां जाने से डर क्यों रहे पीएम: श्वेता विश्वास

पटना। जदयू महिला प्रकोष्ठ और पटना महानगर की अगुवाई में मणिपुर में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और अमानवीय घटना के विरोध में प्रतिरोध मार्च निकाला गया। पार्टी का यह प्रतिरोध मार्च मुख्य कार्यालय से लेकर आयकर चौराहे तक निकाला गया। पार्टी की तरफ से निकाले गए इस कैंडल मार्च में सैंकड़ों की तादाद में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। इस प्रतिरोध मार्च में विधानपार्षद संजय कुमार सिंह ‘गांधी’, पार्टी विधानपार्षद रविन्द्र प्रसाद सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन, प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता एवं विधानपार्षद नीरज कुमार, मंजीत कुमार, मुख्यालय महासचिव सुनील कुमार सुशील, अंजुम आरा, भारती मेहता, प्रदेश महासचिव श्री अरूण मांझी, श्रीमती मालती सिंह, श्री मधेशवर सिंह, श्री अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह, जद(यू) महानगर के अध्यक्ष आसिफ कमाल, प्रदेश सचिव श्री अंजनी सिंह पटेल, श्रीमती प्रतिभा सिंह, श्री रविन्द्र पटेल, सुश्री विनिता स्टेफी पासवान, श्री राहुल खंडेलवाल, श्री मुकेश कुमार, श्री राम कुमार राम, श्री नीतीश पटेल, श्रीमती आनंद मोहन, श्रीमती यास्मिन खान, श्रीमती मनोजा देवी, श्रीमती चैधरी मायावती, श्रीमती रेणुका कुशवाहा, श्रीमती किरण रंजन, श्रीमती उषा सिन्हा, श्रीमती लक्ष्मी झा, श्रीमती सुप्रिया खेमका, श्रीमती रूचि अरोड़ा, श्रीमती पूजा शर्मा, श्रीमती ममता शर्मा, श्रीमती मधु कुमारी, श्रीमती कंचन माला चैधरी, श्रीमती कंचन चैधरी, श्रीमती कल्याणी सिंह, श्रीमती शिल्पी देवी, श्री चंदन पटेल, श्री असद एजाज, श्री संजय चंद्रवंश, श्री यशपाल पटेल, शत्रुधन पासवान, सहित सैंकड़ों की तादाद में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए। इस मौके पर जद(यू) महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती श्वेता विश्वास ने मणिपुर में महिलाओं पर हुए अत्याचार और अमानवीय घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

पार्टी की महिला मोर्चे की अध्यक्ष श्रीमती श्वेता विश्वास ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज मणिपुर पिछले ढाई महीने से हिंसा की आग में जल रहा है, सैंकड़ों लोग मारे जा चुके हैं, हजारों लोग बेघर हो चुके हैं लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले पर बोलने के लिए समय नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ढाई महीने की चुप्पी के बाद पीएम ने मणिपुर मामले को लेकर संसद सत्र के पहले अपना मुंह खोला तो वो भी महज 36 सेकेंड के लिए।

जदयू महिला मोर्चे की अध्यक्षा ने आरोप लगाते हुए कहा कि मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ जो अमानवीय घटना हुई है वो दिल को झकझोरने और देश को शर्मसार करने वाली है लेकिन बीजेपी इस मामले पर कार्रवाई करने के मामले में चुप है। उन्होंने कहा कि राज्य के 10 और विधायकों ने इस तरह की पांच अमानवीय घटना होने का दावा किया है। केंद्र की बीजेपी सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि मणिपुर में उनकी ही पार्टी की सरकार है तो ऐसे में उन्हें वहां जाने से डर क्यों लग रहा है? उन्होंने राज्य की बिरेन सिंह सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिलाओं के खिलाफ इतनी बड़ी घटना हो गई लेकिन राज्य सरकार ने तीन महीने तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? वहीं पार्टी की महिला मोर्चे की अध्यक्षा श्रीमती श्वेता विश्वास ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर एन बिरेन सिंह की सरकार के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button