बिहारराजनीति

फिरकापरस्त ताकतों से कोई समझौता नहीं किया : लालू

राजद विधायक दल की बैठक

पटना। राजद के विधायक दल की बैठक में लालू यादव ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि महागठबंधन मजबूत तरीके से देश हित में काम करने के लिए बना है। सभी लोगों को मिलकर देश की हालात, महंगाई, बेरोजगारी, गिरती हुई अर्थव्यवस्था, धार्मिक उन्माद, नफरत की राजनीति, बदले की करवाई और संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग इन सभी सवालों को जनता के बीच में सत्र समाप्ति के बाद रखें। सत्र के दौरान सदन में उपस्थित होकर अपने विधाई कार्यों का निर्वहन कीजिए और एकजुट होकर काम करें। जनता के हितों का सवाल लगातार उठाते रहें। जनता के हित के लिए हर हमेशा खड़े रहिए।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश में किसान, मजदूर और नौजवान सभी परेशान है। महंगाई से आम आवाम काफी परेशान है और इन परिस्थितियों में राजद की भूमिका और बढ़ जाती है। हमने सदैव सामाजिक सौहार्द और एकता को कभी विखंडित होने नहीं दिया। लाख परिस्थितियां आने के बावजूद भी फिरकापरस्त ताकतों से कोई समझौता नहीं किया। यही राजद कि सबसे बड़ी पूंजी भी है।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि सभी विधायक सदन में मौजूद रहें। भारतीय जनता पार्टी बिहार में महागठबंधन के एकता को लेकर भ्रम फैलाना चाहती है। भाजपा को हकीकत पता है कि महागठबंधन के रहते बिहार में भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगी। बीजेपी कहती है कि विपक्ष वाले मोदी को हटाने की बात करतें हैं उसपर तेजस्वी जी ने कहा कि मोदी का हटना देश के किसान, मजदूर और नौजवान हित में है। मोदी हटेंगे तो देश से महंगाई हटेगी, बेरोजगारी हटेगी, संसाधनों की लूट खत्म होगी, संवैधानिक संकट समाप्त होगा, भय के वातावरण से देश को मुक्ति मिलेगा, बदले कि करवाई से देश को निजात मिलेगा, नफरत कि राजनीति से देश मुक्त होगा, सौहार्द का वातावरण कायम होगा और गंगा जमुनी तहजीब कायम रहेगा। भाजपा के भ्रम फैलाओ और नफरत कि राजनीति को सत्र के समाप्ति के बाद जनता के बीच ले जाइए।


उन्होंने कहा कि बिहार देश में सबसे ज्यादा नौकरी का विज्ञापन निकालने वाले पहली राज्य की पंक्ति में आकर खड़ा हो गया। हम लगातार रोजगार और नौकरी देने के लिए काम कर रहे हैं। केंद्र की भाजपा सरकार के सौतेलेपन व्यवहार के वाबजूद भी बिहार समावेशी विकास के रास्ते आगे बढ़ रही है। सभी लोग जान लीजिए नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में महागठबंधन मजबूत भी है और भाजपा को 2024 में परास्त भी करेगी। भाजपा के बौखलाहट पर ज्यादा तब्बजो देने की जरूरत नहीं है। विपक्षी एकता से भाजपा हताश व निराश है। भाजपा को पता है कि देश से 2024 में भाजपा की विदाई तय है। बैठक में राजद के सभी विधायक व विधान पार्षद मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button