बिहारराजनीति

आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही है भाजपा : श्रवण कुमार

प्रदेश के सभी 40 लोकसभा सीटों पर भाजपा का सफाया होगा : जयंत राज

पटना। जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार एवं लघु व जल संसाधन मंत्री जयंत राज ने सभी जिलों से पहुंचे आमजनों की समस्याओं को सुनकर उसके त्वरित निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कार्यक्रम के दौरान इंडिया नाम के विवाद पर श्रवण कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की तमाम नेतागण इस बात को लेकर पहले से आशंका जाहिर कर रहे थे कि केंद्र की मोदी सरकार संविधान बदलने पर आमादा है, वह आशंका अब सच्चाई में परिवर्तित हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमें भारत कहने में कोई आपत्ति नहीं है लेकिन जबसे विपक्षी गठबंधन का नाम इंडिया ऐलान किया गया है तबसे भारतीय जनता पार्टी को इंडिया शब्द से आपत्ति होने लगा है।
श्रवण कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आरएसएस के एजेंडे पर चल रही है, लेकिन भाजपा और आरएसएस का मंसूबा कभी भी सफल नहीं होगा। हम सदन से लेकर सड़क तक भाजपा के संविधान विरोधी कृतियों का मुखालफत करते रहेंगे। साथ ही उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस बताए कि स्वतंत्रता के आंदोलन में आरएसएस के कितने नेता संघर्ष कर रहे थे? आजादी की लड़ाई में उनका योगदान नगन्य है। देश के पहली गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल ने भी कहा था कि आरएसएस अंग्रेजों की मुखबिर है।
लघु व जल संसाधन मंत्री जयंत राज ने आरसीपी सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर आरसीपी सिंह के साथ अगर कोई अनहोनी हुई है या होने की आशंका है तो उन्हें प्रशासन के समक्ष अपनी बात रखनी चाहिए। वो खुद पूर्व में आईएएस अधिकारी रहें हैं इसलिए उन्हें कानून की बेहतर समझ होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के सुशासन में कोई भी अपराधी मनमानी नहीं कर सकता है। अगर आरसीपी सिंह राज्य की सरकार पर कोई आरोप लगा रहे हैं तो निश्चित ही उनका यह आरोप राजनीति से प्रेरती है।
गृहमंत्री अमित शाह के बिहार दौरे पर उन्होंने कहा कि अमित शाह इस बार बिहार आएं तो पहले अपने प्रदेश अध्यक्ष का ज्ञानवर्धन जरूर करें साथ ही अपने प्रदेश अध्यक्ष से पूछें कि की वो आजादी के विषय में अनर्गल बयानबाजी क्यों करते हैं? जयन्त राज ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के बिहार आने से अब कोई फर्क नहीं पड़ता है। प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि बिहार के सभी 40 लोकसभा सीटों पर भाजपा का सफाया होगा।
जनसुनवाई कार्यक्रम में राष्ट्रीय महासचिव राजीव रंजन एवं प्रदेश महासचिव वासुदेव कुशवाहा उपस्थित थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button