बिहारराजनीति

जिस परिवार में दो मुख्यमंत्री रहा उनका एक ही बेटा 10 वीं पास नहीं कर सका : डॉ. संजय जायसवाल

पटना। भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल सोशल मीडिया पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर हमला करते हुए लिखा है कि जिस परिवार में दो मुख्यमंत्री रहे हों, उनका एक भी बेटा 10वां पास भी नहीं कर सका और आज भी हराम के पैसों से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता है । उसे कभी मानसिक शांति नहीं मिल सकती क्योंकि हराम का पैसा सुख और चैन दोनों छीन लेता है। ने सोशल मीडिया के जरिये राजद पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि जिस परिवार में दो मुख्यमंत्री रहे हों। उनका एक भी बेटा 10वीं पास भी नहीं कर सका और आज भी हराम के पैसों से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रहता है । उसे कभी मानसिक शांति नहीं मिल सकती क्योंकि हराम का पैसा सुख और चैन दोनों छीन लेता है।
उन्होंने आगे लिखा है कि 1996,1998,1999, में लगातार तीन बार लोकसभा के चुनाव हुए थे। एक चिकित्सक के रूप में जितना पैसा कमाता था वह सब मेरे पिताजी के चुनाव में खत्म हो जाता था। 1999 चुनाव के पहले मैंने नाराज होकर पिताजी को कहा कि आज तक हम सुनते हैं कि कोई सांसद बनता है तो उसके तीन खानदान को कमाने की जरूरत नहीं पड़ती है पर आप कैसे विधायक और सांसद रहे हैं कि जब भी चुनाव लड़ते हैं तो मेरा और मां का सारा डॉक्टरी से कमाया हुआ पैसा खत्म हो जाता है।

पिताजी ने पूरे धैर्य से मुझसे कहा था कि ‘ संजय तुम किसी ऐसे सांसद को जानते हो जिसका बेटा पटना मेडिकल कॉलेज से पढ़ा हो , एमडी मेडिसिन भी हो और 2 सब्जेक्ट में ऑनर्स एवं गोल्ड मेडल लाया हो ?
उसके बाद मैंने जीवन में कभी उनसे कुछ नहीं कहा और यही पूंजी अपने पास भी रखी जिसका नतीजा है कि आज मेरे दोनों बच्चे डॉक्टर हैं और सफल हैं।
जिस दिन आपके घर में हराम का पैसा आता है उससे आप भौतिक सुख तो बढ़ा लेते हैं लेकिन सुख ,शांति और परिवार का आगे बढ़ना समाप्त हो जाता है ।
उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि भाजपा की संस्कृति ही ऐसी है कि हमारे बच्चे अपने बल पर दुनिया के किसी भी विश्वविद्यालय में स्कॉलरशिप पर जा सकते हैं और जो चारा घोटाले से उपजे लोग हैं वह चोरी, डकैती, बालू माफिया और शराब बेच करके ही पैसे कमा सकते हैं। प्रतिष्ठा उन्हें कभी नसीब नहीं होगी।
एक हाथ में संस्कृति, दूजे हाथ में ज्ञान
लेकर आगे बढ़ चला है अपना हिंदुस्तान”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button