बिहारराजनीति

धर्मेन्द्र प्रसाद चन्द्रवंशी के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने ली जदयू की सदस्यता

पटना। जदयू मुख्यालय में सदस्यता ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने धर्मेद्र प्रसाद चंद्रवंशी के नेतृत्व में आये सैकड़ों युवा कार्यकत्ताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करवाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू युवा प्रकोष्ठ के प्रदेल अध्यक्ष नीतीश पटेल एवं धन्यवाद ज्ञापन बंटी चन्द्रवंशी ने किया।

इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने अपने सम्बोधन में कहा कि भारत का भविष्य युवाओं के कंधे पर है इसलिए यह जरूरी है कि युवा वर्ग अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए अपनी राजनीतिक विचारधारा को निर्धारित करे और उसका समुचित ज्ञान अर्जित करे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने नौकरी देने के नाम पर देश के युवाओं के साथ छल किया है। भाजपा को 2024 में इसका खामियाजा जरुर भुगतान पड़ेगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रकार भाजपा आज लोकतंत्र और संविधान की धज्जियां उड़ा रही है उससे देश को गुलामी की बेड़ियों से मुक्ति दिलाने वाले महापुरुषों के आत्मा को जरूर ठेस पहुंचती होगी। संविधान के आधारभूत संरचना को खंडित करने की कोशिश हो रही है। सत्ता के लिए लोकतांत्रिक मूल्यों को लहूलुहान किया जा रहा है। भाजपा को विकास से कोई वास्ता नहीं है, न ही जनता के कल्याण से। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि श्री नीतीश कुमार की अगुवाई आकार ले रहे इंडिया गठबंधन से भाजपा बौखलाई हुई है।

सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मिलन समारोह में शामिल होकर ‘‘जुड़ेगा भारत’’ – जीतेगा इन्डिया ‘‘की शंखनाद की व ‘‘भाजपा हटाओ देश बचाओ’’ का संकल्प लिया।

ललन कुमार सर्राफ ने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज के कालखंड के महानायक है । बहुत ही गौरव की बात है कि हमे उनके साथ काम करने का सुअवसर प्राप्त हुआ। जदयू संगठन को सशक्त करने के लिए सदस्यता संख्या 75 लाख से करोड़ तक बढ़ने का आग्रह किया।

युवा जदयू के प्रदेष अध्यक्ष नीतीष पटेल ने कहा कि मोदी सरकार में युवाओं की हालत बदतर होती जा रही है। केन्द्र रोजगार देने के बजाय, रोजगार देने वाली सरकारी संस्थाओं को बेचने में लगी है। मुख्यमंत्री नीतीष कुमार बिहार में लगातार सरकारी नियुक्तियां कर रहे है। देश को नई दिशा में ले जाना है तो युवाओं को समाजवादी सोच के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कंधे को मजबूत करने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button