बिहार

डेवलपमेन्ट मैनेजमेन्ट इन्स्टीच्यूट में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम

लोकगीतों के माध्यम से दिया गया स्वच्छता का संदेश

पटना। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए पटना नगर निगम स्वच्छता जागरूकता टीम द्वारा डेवलपमेन्ट मैनेजमेन्ट इन्स्टीच्यूट, पूर्वी गांधी मैदान में आउटरीच कार्यक्रम चलाया गया जिसका उद्घाटन संस्थान के मुख्य अतिथि प्रोफेसर शंकर पूर्वे, पुष्कर कुमार प्रोग्राम कॉर्डिनेटर डीएमआई तथा पटना नगर निगम की स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर लोक गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने किया ।

कार्यक्रम में डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में भाग लेने की प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि स्वच्छ परिवेश का होना हमारे समुचित विकास के लिए आवश्यक है। स्वच्छता के संबंध में जिन नियमों का पालन हम अपने घर में करते हैं, वही घर के बाहर भी करना चाहिए। गीला कचरा और सूखा कचरा को अलग अलग रखकर हमें उसे अलग अलग ही पटना नगर निगम की गाड़ी को सौंपना चाहिए। जागरूकता टीम द्वारा इस अवसर पर स्वच्छता क्विज का आयोजन किया गया जिसमें अनेक लोगों ने पुरस्कार जीते।

मेरा शहर मेरी जवाब देही विषय पर आयोजित वाद-संवाद प्रतियोगिता में शुभम कुमार,मनीष कुमार,सुमंत कुमार,महिमा कुमारी,अमिषा गुप्ता,राॅली प्रिया,रितेश कुमार,सुमन सागर,आयुष राज और चंचल कुमार ने पुरस्कार जीते। लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने चम चम चमकेला पटना सहरिया, स्वच्छता बड़ा है गहना जैसे गीत गाकर सबको स्वच्छ आदतें अपनाने के लिए प्रेरित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button