बिहारराजनीति

बिहार भाजपा का प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात

भाजयुमो द्वारा अपराध, भ्रष्टाचार तथा लाठी चार्ज की घटना के विरोध में कराए गए 25 लाख हस्ताक्षर को महामहिम को सौंपा गया

  • एम्स के नाम पर मिट्टी भराई घोटाला, लालू से प्रेरित हो गए हैं नीतीश : सम्राट
  • घमंडी, जुल्मी, भ्रष्टाचारी, वंशवादी सरकार में शराब, जमीन और बालू माफिया की उत्पति : विजय सिन्हा

पटना। बिहार में अपराध और भ्रष्टाचार की घटनाओं के बढ़ने का आरोप लगाते हुए बिहार भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को राज्यपाल महामहिम राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा।
बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि बिहार में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार, अराजकता, धार्मिक उन्माद के प्रति कठोर कार्रवाई हो । छात्र, युवा और आम जनता की आवाज को लाठी और गोलियों की मार से दबाना बंद करें | बिहार के युवाओं से 10 लाख सरकारी नौकरी का वादा पूरा करे। शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दे ।
ज्ञापन में आग्रह किया गया है कि भाजपा कार्यकर्त्ता शहीद विजय सिंह के हत्यारों को सजा दी जाए तथा 1700 करोड़ रुपये के सुल्तानगंज- अगुवानी पुल ध्वस्त घटना में संलिप्त भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही जल्द हो ।
ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश जी की सरकार में बालू माफिया, शराब माफिया एवं जमीन माफिया का प्रशासन से गठजोड़ हो जाने के कारण अपराध चरम पर है । भाजपा यह मांग करती हैं की इन सभी घटनाओं को वर्गीकृत करके न्यायिक जांच करायी जाए ।
राज्यपाल से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा अध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि आज एक प्रतिनिधिमंडल महामहिम से मिलकर ज्ञापन सौंपा है। भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए लाठी चार्ज के मामले में जांच की मांग को दोहराया गया है। उन्होंने कहा कि भाजयुमो द्वारा चलाए गए हस्ताक्षर अभियान के दौरान इकट्ठे 25 लाख लोगों के हस्ताक्षर को भी महामहिम को समर्पित किया गया।
उन्होंने दरभंगा एम्स निर्माण को लेकर सीधे तौर पर कहा कि नीतीश कुमार अब मिट्टी घोटाला में जुड़ गए है।
उन्होंने कहा कि 2015-2016 के बजट में भारत सरकार ने 1264 करोड़ के लगत से 750 बेड की दरभंगा एम्स की स्वीकृति दी थी | लेकिन बिहार सरकार के लापरवाही नीतीश कुमार की उदासीनता के चलते अधर में लटका हुआ हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए सरकार में रहते हुए 220 जमीन की घोषणा की। 89 एकड़ हस्तांतरित कर दी, 64 करोड़ रुपए खर्चकर मिट्टी भराई का कार्य भी हो गया, इसके बाद फिर अलग जमीन देने की घोषणा कर दी जिसके लिए 350 करोड़ मिट्टी भराई का काम होगा।
उन्होंने कहा कि नीतीश जी लालू जी से प्रेरित हो गए हैं। पिछली बार जब लालू जी की सरकार बनी थी तब मिट्टी घोटाला हुआ था, उसी तरह इस बार नीतीश जी कर रहे।
इधर, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार की घमंडी, जुल्मी, भ्रष्टाचारी, वंशवादी सरकार में बिहार में जिस तरह का वातावरण बन रहा है उसमे शराब, जमीन और बालू माफिया की उत्पति हो रही है। उन्होंने कहा कि इसी के खिलाफ महामहिम से भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल मिला और ज्ञापन सौंपा।
महामहिम से मिलने मिलने वालों में मुख्य रूप से बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, , रेनू देवी , भाजपा के वरिष्ठ नेता व बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ,युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेश वर्मा मिथिलेश तिवारी शिवेश राम जगरनाथ ठाकुर, प्रदेश मंत्री संजय गुप्ता पूर्व मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह रामप्रीत पासवान आलोक रंजन भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधान पार्षद नवल किशोर यादव पूर्व मंत्री जनक राम, विधान पार्षदअनिल शर्मा घनश्याम ठाकुर विधायक अनिल राम समेत विधायक विधान पार्षद एवं प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button