बिहार

नेहरू युवा केंद्र बाँका के तत्वावधान में स्थानीय डायट काॅलेज में ” संविधान दिवस कार्यक्रम ” का भव्य आयोजन

रिपोर्ट ~ के० पी० चौहान

संपादन ~ चुन्नु सिंह

बाँका

  • युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार का उपक्रम नेहरु युवा केंद्र के तत्वावधान में स्थानीय डायट काॅलेज में आज ” संविधान दिवस कार्यक्रम ” का भव्य आयोजन किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद गिरधारी यादव मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नेहरू युवा केंद्र के युवा पदाधिकारी श्रवण कुमार सहगल ने किया।
    सांसद गिरधारी यादव एवं नेहरु युवा केंद्र के युवा पदाधिकारी श्रवण कुमार सहगल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर और स्वामी विवेकानंद के तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
    इस अवसर सांसद श्री यादव ने कहा कि भारत का संविधान बहुत ही मजबूत संविधान है और इसमें प्रशासनिक एवं राजनीति से जुड़े सभी प्रश्न के उत्तर हैं। सभी नागरिकों का यह कर्तव्य बनता है कि वह अपने अधिकारों के साथ- साथ अपने कर्तव्य के बारे में भी जाने और समाज के विकास में अपना योगदान दें।
    इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय भाषण में श्री सहगल ने कहा कि भारत के संविधान को बनाने के लिए 2 साल 11 महिने एवं 18 दिन का समय लगा था। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान 26 नवंबर 1949 को बनकर तैयार हुआ। श्री सहगल ने कहा कि हम सबको संविधान को पढ़ने की जरूरत है, ताकि हम अपने अधिकारों के बारे में जान सकें।
    इस अवसर पर एम यू सी सी संस्थान के निदेशक राजिक राज, संतोष रजक, रंजीत यादव, सुभाष चंद्र यादव, सोनू कुमार, लक्ष्मी शाह, चंदा देवी,देवरंजन कुमार, निशा कुमारी, रोहित कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button